Faridabad News : सड़क हादसों को थामने का प्लान तैयार, अब नियम तोड़ने पर होगी सख्त कार्रवाई

Tricity Today | फरीदाबाद में सड़क हादसों को थामने का प्लान तैयार



Faridabad : सड़क दुघर्टनाओं में कमी लाने के लिए ट्रैफिक नियमों के पालन करने पर जोर दिया जाएगा। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को खासतौर पर सख्ती बरतने के लिए कहा गया है। ऐसा होने से ट्रैफिक व्यवस्था में भी सुधार होगा। डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने सभी जोन के ट्रैफिक इंस्पेक्टर और जोनल ऑफिसर के साथ मीटिंग में निर्देश दिए।

नियम तोड़ने वालों पर सख्ती जरूरी
यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने तथा इसमें सुधार करने के लिए डीसीपी ट्रैफिक ने सभी जोन के ट्रैफिक इंस्पेक्टर और जोनल ऑफिसर के साथ बैठक कर यातायात से संबंधित अहम निर्देश दिए। डीसीपी ने कहा कि उनका उद्देश्य शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाना, यात्रियों के आवागमन को सुगम बनाना तथा यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सड़क दुर्घटना की संभावना को कम से कम करना है। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्हें कड़े प्रयास करने होंगे, ताकि सड़क दुर्घटनाओं के ग्राफ को कम किया जा सके। वाहन चालक सुरक्षित अपनी मंजिल तक पहुंच सकें।

ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के निर्देश
डीसीपी ट्रैफिक ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कराए जाएं, जिसमें लोगों को ट्रैफिक नियमों की पालन करने तथा सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यात्रा करने के बारे में जानकारी दी जाए। देखने में आया है कि कुछ व्यक्ति यातायात नियमों को ताक पर रखकर सफर करते हैं। इस प्रकार यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उनका चालान करने के निर्देश दिए गए।

अन्य खबरें