नूंह शोभा यात्रा : सोशल मीडिया से सड़क तक फरीदाबाद पुलिस का पहरा, अफवाह फैलाने वालों पर होगा एक्शन

फरीदाबाद | 9 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | बैठक



Faridabad News : नूंह की प्रस्तावित शोभा यात्रा को बेशक मंजूरी अभी तक नहीं मिली हो, लेकिन फरीदाबाद पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। पुलिस ने इंटर डिस्ट्रिक्ट और इंटर स्टेट पुलिस नाके लगा कर असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखनी शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है।

अलर्ट मोड पर साइबर पुलिस 
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं की यात्रा की मंजूरी दे दी गई है और सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म आदि पर लोगों का यात्रा में शामिल होने का आवाहृान किया जा रहा है। ऐसे व्यक्तियों पर निगरानी रखी जा रही है जो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर झूठी खबरें चलाने, अफवाह फैलाने, भड़काऊ बयानबाजी कर‌ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, कानून व्यवस्था को चुनौती देने एवं शांतिभंग से संबंधित न्यूज़, पोस्ट या मैसेज को डालने और फॉरवर्ड करने वालों पर साइबर पुलिस ने अपनी निगरानी बैठा दी है। 

दंगा निरोधक पुलिस टीम तैयार 
वहीं पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्य ने अपने कार्यालय में पुलिस अधिकारियों के साथ शनिवार को सुरक्षा व्यवस्था की मीटिंग ली। उन्होंने ‌सभी डीसीपी, एसीपी, थाना व चौकी प्रभारियों द्वारा अपने स्तर पर पीस कीपिंग कमिटियों के साथ मीटिंग करने को कहा, ताकि समाज में सौहार्द और भाइचारा बना रहे। इतना ही नहीं पुलिस द्वारा देर शाम इंटर डिस्ट्रिक्ट व इंटर स्टेट पुलिस नाके लगाकर चेकिंग की जाएगी। करीब 500 पुलिस जवानों की दंगा निरोधक पुलिस टीम तैयार की गई है।

अन्य खबरें