फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस की अच्छी पहल : ड्यूटी भी कर रही है और सड़क के गड्ढे भी भर रही है पुलिस

Tricity Today | फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस की अच्छी पहल



Faridabad News : फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने शानदार पहल की है। डीसीपी (ट्रैफिक) अमित यशवर्धन ने शहर में यातायात सुचारू रूप से चलाने और सड़क सुरक्षा के लिए खास योजना बनाई है। ट्रैफिक पुलिस अपनी ड्यूटी के अलावा सड़क के गड्ढे भी भर रही है। मस्जिद चौक पर तैनात पुलिस कर्मी शशी ने होमगार्ड सुनील, तेज नारायण और सुंदरम के साथ मिलकर शुक्रवार को सड़क के गड्ढों को भरा है। यहां गड्ढों में बरसाती पानी भरता था। पानी की वजह से वहां चालक गड्ढे नहीं देख पाते थे और हादसों का शिकार बन रहे थे।

पुलिस ने आरसीसी ट्रक से मांगी मदद
फरीदाबाद समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर में मानसूनी बारिश हो रही है। जिसके कारण रोड पर गड्ढे से आमजन को यातायात की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इसको देखते हुए मस्जिद चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मी शशी और उनके सहयोगियों ने आरसीसी के ट्रक से रोड के गड्डे भरवाने का कार्य किया है। पुलिस कर्मी ड्यूटी पर थे। तभी के आरसीसी का ट्रक जा रहा था। जिससे रिक्वेस्ट करके रोड पर गड्डे भरवाए गए।

बारिश में हादसों की संभावना
पुलिस कर्मियों ने कहा कि बारिश का मौसम है। कभी भी बारिश हो सकती है। जिससे रोड पर पानी भर जाता है। लोगों को रोड पर गड्डे दिखाई नहीं देते और अचानक से वाहन गड्डे में चला जाता है। वाहन और चालक को चोट लगने का खतरा बढ़ जाता है। इससे आने-जाने वाले लोगों को दुर्घटना से बचाया जा सकता है।

इन बातों का ख्याल रखें
डीसीपी (ट्रैफिक) अमित यशवर्धन ने कहा, "वाहन चालकों को घर से निकलने से पहले अपने वाहनों के कल-पूर्जे जांच लेने चाहिएं। देखना चाहिए कि वहां सही काम कर रहा है या नहीं। मोटर कारों की ब्रेक अच्छी तरह काम करना महत्वपूर्ण है। लोगों को सावधानी रखते हुए सड़क पर बहते पानी वाले स्थान पर गाड़ी धीमी गति में चलानी चाहिए। ताकि सड़क पर साथ चल रहे अन्य वाहनों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।"

अन्य खबरें