फरीदाबाद में ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों पर गिरी गाज : अवैध पार्किंग, रेड लाइट जंप और विदआउट हेलमेट 737 वाहनों के चालान

फरीदाबाद | 11 महीना पहले | Suman Yadav

Tricity Today | वाहनों चालकों पर ट्रैफिक पुलिस ने कस शिकंजा



Faridabad News : अवैध पार्किंग, रेड लाइट जंप और विदआउट हेलमेट के ड्राइव करने वाले चालकों पर ट्रैफिक पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 737 वाहन चालकों के पोस्टल चालान करके जुर्माना लगाया है।

क्या है पूरा मामला
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस शहरवासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों और सड़क सुरक्षा के बारे में लगातार जागरूक कर रही है। परंतु, कुछ लोग नियमों की अनदेखी करते हैं। फरीदाबाद में स्मार्ट सिटी के तहत यातायात को सुधारने के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरों से डीसीपी ट्रैफिक के निर्देश के तहत यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 737 वाहन चालकों के पोस्टल चालान काटे गए। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, अवैध पार्किंग के 155, रेड लाइट जंप के 10 और विदाउट हेलमेट के 489 चालान किए गए हैं। 

इतना लगाया फाइन
अवैध पार्किंग के 500 रुपये का अगर पहली बार है, लेकिन दूसरी या उससे अधिक बार चालान होता है तो 1500 रुपये देने होते हैं। विदआउट हेलमेट का 1000 रुपये का चालान है। रेड लाइट जंप करने पर पांच हजार रुपये का चालान काटा गया है। इसके अलाव अन्य सभी यातायात नियमों तोड़ने वालों के 1241 वाहन चालकों के पोस्टल/ ई-चालान काटकर जुर्माना लगाया गया है। अवैध पार्किंग से यातायात बाधित होता है। रॉन्ग साइड में ड्राइव करने से दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ जाती है। फरीदाबाद पुलिस का यह लगातार प्रयास रहता है कि शहरवासियों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके, वे सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।

अन्य खबरें