ब्रेकअप के बाद हो गई थी महिलाओं से चिढ़ : लखनऊ की दो वकीलों और गाजियाबाद की महिला को कर रहा था परेशान, अब सलाखों के पीछे ...

Tricity Today | पुलिस हिरासत में शीलू निषाद उर्फ कार्तिक।



Ghaziabad News : गाजियाबाद की साइबर क्राइम पुलिस ने महिलाओं को कॉल करके परेशान करने वाले सिरफिरे को साहिबाबाद थाने के पास से गिरफ्तार कर लिया। एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि लखनऊ की दो अधिवक्ताओं और गाजियाबाद के लिंक रोड थाने में रहने वाली एक महिला को कॉल करके परेशान करने वाला ओरैया का रहने वाला शीलू निषाद उर्फ कार्तिक पुत्र कृपाशंकर निकला। साइबर थाना पुलिस ने उसे साहिबाबाद थाने के पास से गिरफ्तार किया है।

महिला अधिवक्ता को देनी पड़ी सुरक्षा
एडीसीपी क्राइम ने बताया कि लखनऊ में एक अधिवक्ता शीलू की धमकियों से इतनी डर गईं कि उन्हें पुलिस सुरक्षा देनी पड़ी थी। एडीसीपी ने बताया कि शीलू एक लड़की से बेइंतहां प्यार करता था। दोनों में अच्छी दोस्ती थी, लेकिन बाद में इसका ब्रेकअप हो गया। उसके बाद ही शीलू को महिलाओं से चिड़ होने लगी, इसलिए महिलाओं को परेशान करने के ल‌िए उसने यह सब करना शुरू कर दिया।

इंस्टाग्राम पर फेक आईडी बनाकर करता था परेशान
23 साल का शीलू निषाद इंस्टाग्राम पर फेक आईडी बनाकर महिलाओं के संपर्क में आता था और फिर उनकी फोटो लेकर उसके साथ छेड़छाड़ करने के बाद वायरल कर देता था। हर बार इस काम के लिए वह आईडी प्रयोग करता था। इस काम के लिए लाल किला से फर्जी सिम प्राप्त कर वह महिलाओं को बदनाम करने के साथ ही कॉल करके रेप करने की धमकी देता था।

गाजियाबाद, बिजनौर और लखनऊ में दर्ज हैं मुकदमें
इंस्ट्राग्राम पर फेक प्रोफाईल बनाकर एवं फोन कॉल द्वारा परेशान करने के मामले में शीलू निषाद के खिलाफ गाजियाबाद के लिंक रोड थाने के अलावा बिजनौर और लखनऊ के गाजीपुर थाने में भी मुकदमें दर्ज हैं। अभियुक्त सोशल मीडिया इंस्ट्राग्राम से महिलाओं की फोटो डाउनलोड कर तथा इंस्ट्राग्राम की प्रोफाईल से उनके मोबाइल नंबर निकालकर उन महिलाओं की फेक आईडी बनाने के बाद किसी पुरुष के साथ एडिट की हुई फोटो आपत्तिजनक में अवस्था में किसी पुरुष के साथ लगाकर  सोशल मीडिया पर अपलोड कर देता था । उनकी रील बनाकर अश्लील गाने बैक ग्राउण्ड में लगाकर उन्हें परेशान करता था।

लाल किले से खदीदता था फर्जी पते पर सिम
अभियुक्त शीलू निषाद ने पूछताछ पर बताया कि वह नई दिल्ली के लालकिले के पास से फर्जी नाम पते के सिम खरीदकर महिलाओं को धमकाने के ल‌िए प्रयोग करता था। इतना ही नहीं वह इंस्टाग्राम पर फेक आईडी के जरिए संपर्क में आकर महिलाओं के संबंध में व्यक्तिगत जानकारी जुटाने का प्रयास करता था और फिर उस जानकारी को सार्वजनिक करने की धमकी देकर उन्हें परेशान करता था।

गाजियाबाद 15 दिन सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी भी
गाजियाबाद के लिंक रोड थाने में रहने वाली जिस महिला ने परेशान करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है, उसके बंगले पर शीलू ने 15 दिन तक सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने की बात भी बताई है। यह सब उसने केवल महिला के बारे व्यक्तिगत जानकारी जुटाने के लिए किया था कि उस जानकारी को सार्वजनिक करने की धमकी देकर महिला को परेशान कर सके। छेड़छाड़ के आरोप में वह दिल्ली के लक्ष्मीनगर थाने से दो बार जेल भी जा चुका है।

ढाई घंटे तक दौड़ाई थी आगरा पुलिस
एडीसीपी के मुता‌बिक शीलू निषाद ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि 4 अक्टूबर को उसने रात में ढाई बजे से लेकर सुबह 5.00 बजे तक आगरा पुलिस को खूब परेशान किया। इसके लिए उसने डायल- 112 की पीआरवी 4672 थाना रकाबगंज को कई बार कॉल कर‌के एक अज्ञात महिला के शव मिलने की झूठी सूचना देकर रात भर परेशान किया था।

अन्य खबरें