गाजियाबाद में बड़ी कार्यवाही : अवैध रूप से संचालित आठ ओयो होटल सील, जानिए किस- किस पर गिरी गाज

Tricity Today | साहिबाबाद थानाक्षेत्र में अवैध ओयो होटलों की सील करती पुलिस।



Ghaziabad News : गाजियाबाद पुलिस ने मंगलवार शाम को बड़ी कार्यवाही की है। पुलिस ने साहिबाबाद थानाक्षेत्र में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे आठ ओयो होटल सील कर दिए हैं। पिछले दिनों साहिबाबाद पुलिस ने राजेंद्र नगर के एक ओयो होटल में नौकरी के नाम पर मजबूर महिलाओं और युवतियों को देह व्यापार में धकेले जाने का खुलासा होने के बाद जांच अभियान चलाया गया था। अभियान के दौरान आठ ओयो होटलों का सराय एक्ट के तहत पंजीकरण नहीं मिला था। पुलिस ने मामले में सिटी मजिस्ट्रेट को रिपोर्ट भेजी थी। अब सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर इन्हें सील किया गया है।

क्या सराय एक्ट- 1867
विश्रामगृह, और होटल और लॉज आदि से जुड़े प्रावधानों को नियंत्रित करने के ल‌िए सराय एक्ट- 1867 के तहत पंजीकरण कराना आवश्यक ह‌ै। इस एक्ट के तहत जिलाधिकारी कार्यालय में एक रजिस्टर होता है, जिसमें एक्ट के तहत पंजीकृत सभी विश्राम स्थलों की पूरी जानकारी दर्ज होती है। सराय एक्ट के तहत किसी भी व्यक्ति को ठहराने से पहले उसका पंजीकरण कराना जरूरी है। सराय एक्ट में उचित रखरखाव करना और मेहमानों को बुनियादी सुविधाएं देने का प्रावधान है। एक्ट वहां ठहरने वालों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करता है।

देह व्यापार के अड्डे बनते रहे हैं ओयो होटल
ओयो होटलों में अक्सर इस तरह के खुलासे होते रहे हैं। दो माह पूर्व मोदीनगर और निवाड़ी थानाक्षेत्र में भी देह व्यापार में लिप्त होने के कारण ओयो होटल पर कार्यवाही की गाज गिर चुकी है। इसके अलावा डासना, मसूरी, लोनी और यहां तक कि इंदिरापुरम में भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। पिछले माह की 26 तारीख को नगर कोतवाली पुलिस ने बजरिया के पांच होटलों पर छापेमारी कर बड़ी संख्या में जोड़े आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े थे। बजरिया के होटलो पर छापेमारी के दौरान 19 साल के युवा से लेकर 60 साल तक के बुजु्र्ग गंदे काम में लिप्त पाए गए थे।

साहिबाबाद थानाक्षेत्र के आठ ओयो होटन सील हुए
➤ ओम पैलेस होटल, जीटी रोड, पीएनबी के पास
➤ ब्लू मून होटल, राजेन्द्र नगर, पीएनबी के ऊपर
➤ देव इन होटल, इन्डियन ओवरसीज बैंक के ऊपर
➤ औरचिड होटल, मदर डेयरी के पास
➤ रॉयल ब्लू होटल, मदर डेयरी के पास
➤ सनसाईन होटल, बैंक ऑफ बड़ोदा के ऊपर
➤ कम्फर्ट इन होटल, इन्डियन ओवरसीज बैंक के ऊपर
➤ सनसाईन होटल, जीटी रोड, राम कृष्ण विहार कॉलोनी

अन्य खबरें