गाजियाबाद से बड़ी खबर : पुलिस ने महंत को हिरासत में लिया, यति नरसिंहानंद को पुलिस लाइन में डिटेन किया गया, वेव ‌सिटी में एक और एफआईआर 

Tricity Today | कैला भट्टा पर तैनात पुलिस बल।



Ghaziabad News : गाजियाबाद के हिंदी भवन में एक कार्यक्रम के दौरान 29 सितंबर को दिए गए विवादित बयान के मामले में गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस ने यति नरसिंहानंद को हिरासत में ले लिया गया है। अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर (एडीसीपी) कल्पना सक्सेना ने बताया कि महंत को डासना मंदिर से हिरासत में लेने के बाद पुलिस लाइन में रखा गया है। नरसिंहानंद जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर भी हैं। कानून- व्यवस्था बनाए रखने के लिए यूपी में हाई अलर्ट किया गया है।

वेव सिटी में हुई एक और एफआईआर
पुलिस ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ वेव सिटी थाने में एक और एफआईआर दर्ज की गई है। इस एफआईआर में अनिल यादव उर्फ छोटा नरसिंह‌ानंद, यति रामस्वरूपानंद और यति निर्भयानंद को भी आरोपी बनाया गया है। आरोप है कि इन सब लोगों ने एक विशेष धर्म के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का अपराध किया है। यह मुकदमा वेव सिटी थाने में तैनात एसआई भानुप्रताप सिंह की तहरीर पर दर्ज हुआ है। बता दें कि डासना देवी मंदिर भी वेव‌ सिटी थानाक्षेत्र में आता है।

मंदिर पर हमले का आरोप लगाया
यति नरसिंहानंद ने देर रात डासना मंदिर पर हमला किए जाने का आरोप लगाया है और साथ ही एक्स पर सबसे ऊपर ट्रेंड होने को मां और महादेव की कृपा बताया। हालांकि मामले में पुलिस का कहना है कि यह आरोप बेबुनियाद है और पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को मंदिर के बाहर से खदेड़ दिया था। हमले जैसी कोई बात नहीं है, प्रदर्शनकारी यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि ऐसे माहौल में अफवाहों पर ध्यान न दें। रात में ही डासना के तमाम मुअज्जिज लोगों के साथ शांति बैठक के दौरान बात हो गई थी, उन्होंने किसी भी प्रकार से माहौल न खराब होने देने का आश्वासन दिया है।

कैला भट्टा में भारी पुलिस बल तैनात
कोई अप्रिय घटना न घटे, इसके मद्देनजर डासना मंदिर के अलावा गाजियाबाद के कैला भट्टा इलाके में भी भारी पुलिस बल और पीएसी तैनात की गई है। कैला भट्टा में गाजियाबाद पुलिस के “सिंघम” एसीपी रितेश त्रिपाठी पुलिस बल के साथ मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून से खिलवाड़ की इजाजत नहीं है। किसी भी तरह का बवाल करने पर पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी।

एएमआईएम के महानगर अध्यक्ष हाउस अरेस्ट
गाजियाबाद पुलिस ने असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के महानगर अध्यक्ष पंडित मनमोहन झा को हाउस अरेस्ट किया है। पुलिस मुस्लिम संगठनों से जुड़े तमाम लोगों की निगरानी कर रही है। पूरे जिले में पुलिस अलर्ट पर है और चप्पे - चप्पे पर नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर है। अफवाह फैलाने वालों से पुलिस ने सख्ती से निपटने की बात कही है। पुलिस ने अपील की है कि शांति सौहार्द बनाए रखें।

पश्चिमी उत्तर में कई स्थानों से प्रदर्शन की खबरें
यति के बयान सोशल मी‌डिया पर वायरल होने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में प्रदर्शन और बवाल होने की खबरें हैं। मुरादाबाद में रात तीन बजे से ही सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। बुलंदशहर में देर रात हुए बवाल के बाद पुलिस सख्त हो गई है। आईजी ने सिकंद्राबाद को दौरा किया और पुलिस को अलर्ट रहने और बवाल करने वालों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं।

3 अक्टूबर को दर्ज हुई थी एफआईआर
यति नरसिंहानंद का बयान सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद 3 अक्टूबर को एसआई त्रिवेंद्र सिंह ने महंत के खिलाफ सिहानीगेट थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। उसके बाद महंत के खिलाफ मुंबई के ठाणे में भी एफआईआर दर्ज होने की खबर है। बता दें कि महंत ने 29 सितंबर को अमर बलिदानी मेजर आशाराम त्यागी सेवा संस्थान की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान रावण की तारीफ में कसीदे पढ़ने के साथ ही पैगंबर मोहम्म्द साहब हो लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी।

अन्य खबरें