सहुलियत और सुविधा : गाजियाबाद में त्यौहारों की शॉपिंग होगी आसान, पुलिस ने जाम का काम तमाम करने की कर ली है तैयारी

Tricity Today | File Photo Turab Nagar Market



Ghaziabad News : गाजियाबाद कमिश्नरेट की ट्रैफिक पुलिस त्यौहार पर लगने वाले जाम को लेकर अलर्ट है। करवाचौथ, धनतेरस और फिर दीपावली के चलते बाजारों में भारी भीड़ जुटती है। ऐसे में गाजियाबाद के पुराने बाजारों में सड़क किनारे वाहन खड़े होने से समस्या बहुत विकराल रूप ले लेती है। मुख्य बाजारों में जाम के चलते निकलना मुश्किल हो जाता है लेकिन इस बार पुलिस ने जाम का काम तमाम करने की तैयारी पहले ही कर ली है। इसके लिए दो बड़ी अस्थाई पार्किंग बनाई गई हैं।

इन बाजारों में रहती है भारी भीड़
गाजियाबाद के मेन बाजार घंटाघर, रमते राम रोड, तुराबनगर, गांधीनगर और अंबेडकर रोड पर त्यौहारों के चलते शॉपिंग करने वालों की भारी भीड़ जुटती है। लोग वाहनों से शॉपिंग करने पहुंचते हैं और सड़क किनारे वाहन खड़े होने से सड़कें जाम हो जाती हैं। अस्थाई पार्किंग की व्यवस्था कर इस समस्या का समाधान यातायात पुलिस ने ढूंढ निकाला है।

घंटाघर और अंबेडकर रोड पर बनाई गईं पार्किंग
यातायात पुलिस ने त्यौहारों के मद्देनजर घंटाघर रामलीला मैदान और अंबेडकर रोड स्थित नेहरू युवा केंद्र में अस्थाई पार्किंग की व्यवस्था की है। अपर पुलिस उपायुक्त (यातायात) की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है कि घंटाघर, रमतेराम रोड, तुराबनगर, गांधीनगर और अंबेडकर रोड शॉपिंग करने जाएं तो अस्थाई पार्किंग में ही अपने वाहन खड़े करें।

रामलीला मैदान में पार्किंग से इन बाजारों में होगी सुविधा
घंटाघर शहर का मुख्य और पुराना बाजार है। गोल मार्केट, चौपला बाजार और अग्रसेन बाजार में सामान्य दिनों में भी रोजाना हजारों लोग शॉपिंग के लिए पहुंचते हैं। त्यौहारी सीजन में तो यह संख्या डबल हो जाती है। ऐसे में सड़क किनारे वाहन खड़े करना तो दूर ब्रेक‌ लगाने से भी जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। रामलीला मैदान में बनाई गई पार्किंग से इन बाजारों के साथ ही रमते राम रोड और तुराब नगर बाजार से शॉपिंग करने वालों को भी सुविधा होगी।

अंबेडकर रोड और गांधी नगर के लिए यहां पार्क करें वाहन
नेहरू युवा केंद्र में बनाई गई अस्थाई पार्किंग में अंबेडकर रोड, तुराबनगर और गांधीनगर से शॉपिंग करने वालों को वाहन पार्क करने की सुविधा होगी। एक बार पार्किंग में वाहन पार्क करने बाद आप आराम से शॉपिंग कर सकेंगे। इससे न तो आपकी वजह से किसी का रास्ता अवरुद्ध होगा न ही आपके वाहन को कोई खतरा होगा।

समस्या होने पर इन नंबरों पर संपर्क करें
इस क्षेत्र में यातायात संबंधी किसी प्रकार की असुविधा होने पर यातायात नियंत्रण कक्ष में 9643322904 या 0120- 2986100 या फिर यातायात निरीक्षक- प्रथम, मनोज कुमार सिंह को मोबाइल नंबर 6130674912 पर कॉल कर सकते हैं। अपर पुलिस उपायुक्त ने शॉपिंग के लिए बाजार जाने वाले लोगों से पार्किंग में ही वाहन खड़े करने की अपील की है।

अन्य खबरें