किस पर करें भरोसा : गाजियाबाद में मेड ने मालिक को ही लगा दिया चूना, रीना के बाद अब मौनी ने किया ऐसा काम, पति समेत गिरफ्तार

Tricity Today | पुलिस हिरासत में नौकरानी मौनी और उसका पति अजय, मामले की जानकारी देते एसीपी अजय कुमार सिंह।



Ghaziabad News : गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में रीना नाम की मेड के द्वारा खाने में पेशाब मिलाकर भरोसे का खून किए जाने के मामले के बाद एक मेड द्वारा गहने और नगदी चोरी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में मेड और उसके पति को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी किए गए करीब साढ़े नौ लाख रुपये के गहने और 60 हजार रुपये की नकदी भी बरामद कर ली गई है। मालिक दंपति के वर्किंग होने की वजह‌ से मेड के पास घर की चाबी भी रहती थी।

रीना के बाद मौनी ने किया ऐसा काम
क्रॉसिंग रिपब्लिक एरिया में हाल में ही उस परिवार के साथ विश्वास में धोखा करने का मामला सामने आया था जिस परिवार के भरोसा आठ साल से रीना का घर चल रहा था। रीना पिछले तीन माह से खाने में अपने पेशाब मिला रही थी। अब राजनगर एक्सटेंशन में मौनी नाम की घरेलू नौकरानी के द्वारा गहने और नकदी चोरी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मौनी ने यह काम तक कर डाला जबकि मालिक दंपति पूरा घर उसी के भरोसे छोड़कर रखते थे। मौनी करीब एक साल से उनके फ्लैट में काम कर रही थी।

काम छोड़ा, 15 दिन के पैसे लेने भी नहीं आई
नंदग्राम थाना क्षेत्र कि राजनगर एक्सटेंशन इलाके में रहने वाले जितेंद्र त्यागी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि 12 अक्टूबर को मेेरी पत्नी ने अलमारी खोलकर देखा तो उसमें रखे गहने (सोने के दो सैट, चार कंगन, दो चेन, दो अंगूठी, चांदी के 12 सिक्के, पायल और एक हीरे की अंगूठी) नहीं मिले क‌ुछ दिनों पहले ही मौनी नाम की घरेलू नौकरानी काम छोड़कर गई है। वह अपने काम के 15 दिन के पैसे भी छोड़ गई और बुलाने से भी नहीं आ रही है, उसका पति फोन पर धमकी दे रहा है। जितेंद्र त्यागी ने तहरीर में यह भी बताया कि था कि पति पत्नी दोनो वर्किंग होने के कारण फ्लैट की एक चाबी मौनी के पास भी रहती थी।

पुलिस ने दंपति को नामजद किया
एसीपी अजय कुमार सिंह ने बताया कि जितेंद्र त्यागी की तहरीर पर नंद‌ग्राम थाना पुलिस ने मौनी और उसके पति अजय पुत्र मुकेश निवासी गढ़ी और मूल निवासी नंगला शेरपुर, थानाक्षेत्र मुरादनगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मौनी और उसके पति राजनगर एक्सटेंशन में हनुमान चौक से चोरी किए गए गहने और नकदी बरामद करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

तीन माह पहले से कर रही थी चोरी
एसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान मौनी ने बताया है कि मालकिन के गहने और लॉकर की चाबी की जानकारी मुझे थी। फ्लैट के मेन गेट एक चाबी मेरे पास रहती थी। मालिक और मालकिन मेरे ऊपर विश्वास करते थे। मैनें तीन माह पूर्व से ही पति के सहयोग से गहने चोरी कर ले जाने शुरू कर दिए थे। सारे गहने अपने घर ले जाकर छिपाने के कुछ बाद मैने काम छोड़ दिया। मौनी ने बताया कि पुलिस के द्वारा पकड़े जाने के समय चोरी के गहने बेचने जा रहे थे

अन्य खबरें