गाजियाबाद में इंजीनियर समेत चार धरे: ठगी के लिए गरीबों के नाम से फर्जी नाम से सिम और अकाउंट खुलवाकर बेचते थे

गाजियाबाद | 3 महीना पहले | Dhiraj Dhillon

Tricity Today | नंदग्राम थाना पुलिस की हिरासत में चार श‌ातिर



Ghaziabad News : नंदग्राम थाना पुलिस ने फर्जी नामों से बैंक एकाउंट और सिम जारी कराकर बेचने के आरोप में एक इंजीनियर समेत चार शातिरों को गिरफ्तार किया है। गौरव कुमार ने बीटेक किया है और गौतमबुद्धनगर जनपद के ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित आम्रपाली लेजर पार्क में रहता है। उसके अन्य साथियों में फैजल उर्फ फैजु गोरखपुर, अक्षत कुमार उर्फ जानी दिल्ली के नारायणा और विशेष सैनी उर्फ विकास दिल्ली के सदर बाजार में रहता है। 


गरीबों के दस्तावेज खरीद कर इस्तेमाल करते थे
एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह ने बताया पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर गरीब व्यक्ति को पैसे का लालच देकर उसके दस्तावेज इस्तेमाल करते थे और इन दस्तावेजों के आधार पर सिम कार्ड जारी कराने के अलावा बैंक में एकाउंट भी खुलवाते थे। बैंक एकाउंट के लिए 10 से 15 हजार रुपये खर्च करते थे और सिम जारी कराने के लिए पांच सौ रुपये। चारों शातिर आपस में इंस्टाग्राम और टेलीग्राम के जरिए संपर्क में रहते थे। ये सिम और बैंक एकाउंट साइबर ठगी में इस्तेमाल करने के लिए बेच देते थे।

हनी और सूर्या को बेचते थे सिम और अकाउंट
एसीपी रवि कुमार सिंह ने बताया - यह गैंग सिम और बैंक एकाउंट हनी व सूर्या को बेचते थे और हनी व सूर्या विदेश में बैठे ठगों से मोटी रकम वसूलकर आगे बेच देते थे। पुलिस को हनी और सूर्या की तलाश है। इनके गिरफ्त में आने के बाद शातिर ठगों के विदेशों में नेटवर्क का खुलासा होगा। 

 

अन्य खबरें