गाजियाबाद पुलिस का खुलासा : सीमा पार के एकतरफा प्यार में गई भानु की जान, जिस पर जान छिड़कता था उसी ने सीने में चाकू घोंपा

Tricity Today | पुलिस हिरासत में हत्यारोपी राजू थापा और रानी।



Ghaziabad News : महाराजपुर में रहकर कबाड़ी का काम करने वाले 29 वर्षीय भानु की जान सीमा पार से हुए एकतरफा प्यार में चली गई। भानु जिस रानी पर जान छिड़कता था, उसी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर भानु को मौत के घाट उतार दिया। रात में दोनों महाराजपुर ईदगाह के सामने सड़क पर भानु को लहूलुहान हालत में फेंककर फरार हो गए थे।

आधी रात के बाद सड़क पर मिला था शव
आधी रात के बाद गश्त पर निकले हल्का इंचार्ज एसआई जाहिद ने भानु को सड़क किनारे लहूलुहान हालत में पड़े देखा और उठाकर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। भानु के पिता किशन शर्मा की तहरीर पर पुलिस ने रानी और उसके प्रेमी को नामजद करने के बाद गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने मिलकर हत्या की बात कबूली है।

दिल्ली के आनंद विहार में रहती थी रानी
एसीपी साहिबाबाद रजनीश उपाध्याय ने बताया कि पूछताछ के दौरान यह तथ्य सामने आया कि भानु दिल्ली के आनंद विहार इलाके में रहने वाली रानी से प्यार करता था, जबकि रानी उससे नहीं बल्कि आनंद विहार में ही रहने वाले राजू थापा से प्यार करती थी। रानी दरअसल भानु के एकतरफा प्यार से परेशान थी और इसीलिए उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर भानु की हत्या करने की योजना बनाई थी।

बिहार के सहरसा का रहने वाला था भानु
बता दें कि भानु मूलरूप से बिहार के सहरसा जिले का रहने वाला था और महाराजपुर में रहकर कबाड़ी बीनने का काम करता था। वह नशे का भी आदी था। भानु के पिता रामपुरी इलाके में रहकर चौकीदारी करते हैं। एसीपी रजनीश उपाध्याय ने बताया कि पिता ने रानी नाम की युवती और उसके साथी पर नुकीली वस्तु से वार करके हत्या करने का आरोप लगाया। टीम ने जांच की तो पता चला कि रानी भी इधर-उधर घूमकर कबाड़ बीनती है।

कूड़ा बीनते हुए दिल दे बैठा था भानु
दूसरी ओर रानी भी कूड़ा बीनने का काम करती थी और दिल्ली के आनंद विहार इलाके स्थित झुग्गी में परिवार के साथ रहने वाली रानी बगल की झुग्गी में रहने वाले राजू थापा से प्यार करती थी। कूड़ा बीनते- बीनते यूपी से दिल्ली और दिल्ली से यूपी की सीमा में आ जाने पर दोनों की बात हो जाती थी। धीरे- धीरे भानु का रानी पर दिल आ गया था, लेकिन रानी थापा से प्यार करती थी।

रानी ने ही किया था भानु पर चाकू से वार
उन्होंने बताया कि घटना की रात रानी महाराजपुर के एक कमरे में थी। कुछ देर बाद राजू थापा भी वहां पहुंच गया। इस बीच दोनों ने भानू को कमरे के पास घूमता देख लिया। वहां भानू ने बात करने का प्रयास किया तो रानी ने इसका विरोध किया। आरोप है कि योजना के तहत राजू ने मजदूर भानू को पकड़ लिया जबकि रानी ने उसके सीने पर चाकू से हमला कर दिया।

रानी ने वारदात के बाद रास्ते में फेंक दिया चाकू
एसीपी साहिबाबाद रजनीश उपाध्याय ने बताया कि हत्यारोपी रानी और राजू को पुलिस ने महाराजपुर से पकड़कर हिरासत में ले लिया। लिंक रोड थाने लाकर दोनों से पूछताछ की गई, जिसमें रानी ने कबूल किया कि वह भानु के एकतरफा प्रेम से परेशान थी, रानी ने वारदात में इस्तेमाल चाकू रास्ते में फेंकने की बात कही है, जिसे बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

अन्य खबरें