गाजियाबाद पुलिस की छह घंटे में दो मुठभेड़ : दो बदमाशों को लगी गोली, चार गिरफ्तार, निशाने पर स्नेचर्स

Tricity Today | खोड़ा थाना पुलिस ने गोली लगने के बाद समीर को उपचार के ल‌िए ले जाते हुए, इंदिरापुरम थाना पुलिस के साथ मुठभेड़ में जख्मी हुआ आरिफ।



Ghaziabad News : देर रात करीब साढ़े 11 बजे इंदिरापुरम थाना पुलिस की वैशाली पुलिया के पास बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। पुलिस द्वारा पीछा किए जाने पर बदमाश बाइक से फिसलकर गिर पड़े और ‌घिरने पर बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी। जवाबी कार्यवाही में पुलिस की गोली एक बदमाश घायल हो गया। घायल बदमाश की पहचान खोड़ा कालोनी निवासी आरिफ पुत्र इकबाल के रूप में हुई है। अभियुक्त के खिलाफ नोएडा में एक हत्या का मुकदमा भी दर्ज है। अ‌भियुक्तों के कब्जे से मिली बाइक दिल्ली से चोरी की गई थी। आ‌रिफ की जेब से पुलिस ने स्नेचिंग से मिले 6700 रुपये बरामद किए हैं। एक अन्य घटना में खोड़ा थाना पुलिस की भी बदमाशों से मुठभेड़ हुई है।

झाड़ियों में छिपा मिला आरिफ का साथी
इंदिरापुरम थाना पुलिस ने दाहिने पैर में गोली लगने से जख्मी आरिफ को अस्पताल भेजने के साथ ही उसके फरार साथी को कां‌बिंग करके गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान अभियुक्त ने पुलिस को अपना नाम सुहेल उर्फ सुऐव पुत्र बाबू खां बताया है। एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि सुहेल मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश का आरिफ का पड़ोसी है और दोनों साथ मिलकर स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देते हैं और मुठभेड़ के वक्त भी वह किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में निकले हुए थे। बदमाशों के कब्जे से मिली बाइक चोरी की है।

आरिफ पर आठ और सुहेल पर सात मुकदमें
आरिफ और सुहेल के इंदिरापुरम थानाक्षेत्र में कई वारदातों को अंजाम देने का जुर्म कबूल किया है। आरिफ के कब्जे से बरामद हुए 6700 रुपये भी इंदिरापुरम से की गई स्नेचिंग से मिले थे। पुलिस ने आरिफ के कब्जे से अवैध तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं। आरिफ के खिलाफ गौतमबुद्धनगर जनपद के रबुपुरा थाने में एक और गाजियाबाद के खोड़ा थाने दो मुकदमें दर्ज हैं। अभियुक्त सुहेल उर्फ शोएब थाना खोडा दो मुकदमें दर्ज हैं। इसके साथ दोनों के खिलाफ इंदिरापुरम थाने में भी पांच मुकदमे दर्ज हैं।

डंपिंग ग्राउंड पर ले जाकर पुलिस पर गोली चलाई
खोड़ा थाना पुलिस की दो स्नेचर्स से मुठभेड़ हो गई। इंदिरापुरम अंडरपास पर से चोरी की बाइक पर सवार समीर पुत्र अजमल और नियाजु पुत्र शमशेर को हिरासत में पुलिस लूटे गए मोबाइल बरामद करने के लिए खोड़ा डंपिंग ग्राउंड में गई तो वहां मोबाइलों के साथ रखे अवैध तमंचे से समीर ने पुलिस पर गोली चला दी। उसके बाद खोड़ा थाना पुलिस ने भी जवाब में गोली चलाई। मुठभेड़ में पुलिस की गोली से समीर जख्मी हो गया। इस दौरान दूसरा अभियुक्त नियाजु पुलिस की गाडी में हमराह की क‌स्टडी में रहा। बाएं पैर में गोली लगने से घायल समीर को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभियुक्तों के कब्जे से अवैध तमंचा और लूटे गए पांच मोबाइल व चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है। पांचों मोबाइल ट्रांस हिंडन क्षेत्र से ही लूटे गए थे।

कौशांबी थाने का गैंगस्टर है समीर
मुठभेड़ृ में पुलिस की गोली से घायल हुए बदमाश समीर के खिलाफ पांच मुकदमें दर्ज हैं। उसके खिलाफ कौशांबी थाना पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई भी की है। नियाजू के खिलाफ खोड़ा थाने में एक मुकदमा दर्ज है। दोनों अभियुक्त खोड़ा के ही रहने वाले हैं और अक्सर स्नेंचिंग व छिनैती की वारदातों को मिलकर अंजाम देते हैं।

अन्य खबरें