गाजियाबाद में कब्जा मुक्त होगी ग्रीन बैल्ट : मेयर ने दी चेतावनी, सरकारी भूमि पर कब्जा बर्दाश्त नहीं, बिल्डर के निर्माण गिराए जाएंगे

गाजियाबाद | 3 महीना पहले | Dhiraj Dhillon

Tricity Today | इस अवैध निर्माण को ध्वस्त करेगा नगर निगम



Ghaziabad News : नगर निगम क्षेत्र में सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों की खैर नहीं। मेयर सुनीता दयाल सरकारी जमीनों को अवैध कब्जे से मुक्त कराने के लिए लगातार नगर निगम का हंटर चलवा रही हैं। जब से सुनीता दयाल मेयर बनी हैं, तब से गाजियाबाद नगर निगम अपनी करोड़ों रुपये की जमीन कब्जा मुक्त करा चुका है। 

खुद खड़े होकर कब्जे हटवाए
कैला भट्टा में सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने के लिए खुद खड़े होकर कार्रवाई कराई थी। मेयर की इस कार्यशैली का ही असर है कि उन्हें अवैध कब्जे की जानकारी भी मिलती रहती है, लोगों को भरोसा हो चला कि उनके कार्यकाल में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलना तय है।

वार्ड-15 में कब्जा मुक्त होगी ग्रीन बैल्ट
मेयर के संज्ञान में आया कि वार्ड- 15 एम ब्लॉक, सेक्टर-12 में चरण सिंह मंदिर के पास प्रताप विहार में आशीष रूंगटा नाम के बिल्डर ने नगर निगम की 15 फीट की ग्रीन बेल्ट कब्जाकर अपार्टमेंट्स का निर्माण करा लिया है। मामला संज्ञान में आते ही मेयर सुनीता दयाल ने उद्यान प्रभारी डॉ. अनुज सिंह और जोनल प्रभारी विजय नगर विवेक त्रिपाठी को निर्देश दिए हैं कि नोटिस के साथ सरकारी भूमि को कब्जामुक्त करने की तारीख तय कर दें। निगम की जमीन कब्जा मुक्त कराने के जितनी चाहें फोर्स ले जाएं। इतना ही नहीं कब्जा करने वाले के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाए। यदि कोई दुबारा कब्जा करने का दुस्साहस करता है तो उसके खिलाफ भूमाफिया एक्ट लगवाने की कार्यवाही भी की जाएगी।

अन्य खबरें