गाजियबाद में जमीन के रेट आसमान पर : 5.10 लाख रुपये के रेट से नीलाम हुआ गोविंदपुरम योजना का प्लॉट, जीडीए 20 करोड़ से अधिक की संपत्ति बेची, कल भी जारी रहेगी नीलामी

Tricity Today | हिंदी भवन में जीडीए द्वारा आयोजित नीलामी में अधिकारी और खरीदार।



Ghaziabad News : गाजियाबाद में जमीन की रेट आसमान पर पहुंच गए हैं। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा शुक्रवार को आयोजित की गई भूखंडों की नीलामी को खासा रेस्पांस मिला। गोविंदपुरम योजना के एक‌ आवासीय भूखंड की सर्वाधिक बोली 5.10 लाख रुपये प्रति वर्गमीटर तक गई। योजना के एच ब्लॉक में स्थित भूखंड संख्या- 517ए के लिए हरओम ने सर्वाधिक बोली लगाकर प्लॉट अपने नाम कर लिया।

170 भूखंडों के लिए 930 लोगों ने किया था आवेदन
विभिन्न योजनाओं और श्रेणियों के 170 भूखंडों पर बोली लगाने के लिए कुल 930 लोगों ने आवेदन किया था। सुबह 11 बजे से शुरू हुई नीलामी देर शाम तक चली लेकिन समय के अभाव में सभी भूखंडों पर बोली नही लगाई जा सकी। नीलामी में शामिल बाकी बचे भूखंडों के लिए नीलामी का आयोजन शनिवार को जीडीए सभागार में होगा। बता दें के नीलामी के लिए एचडीएफसी बैंक के माध्यम से 15 अगस्त से 17 सितंबर तक आवेदन फार्मों का विक्रय किया गया था। प्राप्त आवेदन फार्मों के क्रम में लोहियानगर स्थित हिन्दी भवन शुक्रवार को खुली नीलामी का आयोजन किया गया।

गोविंदपुरम योजना से ही होगी 20.72 करोड़ की आय
गोविंदपुरम योजना के ही ‘ए’-ब्लॉक में भूखण्ड संख्या ए-71/02 के लिए संगीता रानी के द्वारा सर्वाधित बोली 1.44 लाख रुपये प्रति वर्ग मीटर की रही। ‘सी’ ब्लॉक में भूखण्ड संख्या सी.पी.-02 को विशाल चौधरी ने सर्वाधिक 2.21लाख रुपये प्रति वर्ग मीटर की बोली लगाकर खरीद लिया। सी ब्लॉक के प्लॉ संख्या सी.पी.-41 पर आकाश महरवाल की 1.40 लाख रुपये प्रति वर्गमीटर की बोली सर्वाधिक रही। प्लॉट संख्या सी.पी.-42 का वन्दना गुप्ता ने 1.39 लाख रुपये प्रति वर्गमीटर की दर से सर्वाधिक बोली लगायी। शुक्रवार को हुई नीलामी से कुल 20.72 करोड़ की आय प्राप्त होगी।

इंदिरापुरम योजना में 4.52 लाख रुपये मिला सर्वाधिक रेट
इंदिरापुरम आवासीय योजना के  एक भूखंड के ल‌िए सबसे अधिक 4.52 लाख रुपये प्रति वर्गमीटर की दर से बोली आई। नीलामी की प्रक्रिया देर शाम तक जारी रही, बाकी बचे भूखंडों के लिए नीलामी का आयोजन शनिवार को जीडीए सभागार में होगा। हिंदी भवन में आयोजित खुली नीलामी के दौरान ओएडी कनिका कौशिक, अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह और अन्य अ‌धिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
[23:28, 20/9/2024] Dhiraj Dhillon: 

अन्य खबरें