गाजियाबाद से सनसनीखेज खबर : कंसलटेंसी कंपनी के मालिक को झाड़ फूंक के नाम पर लूटा, पांच माह में ऐंठ लिए सात लाख रुपये, कहता था इस्लाम कबूल कर निकाह कर लो सब ठीक हो जाएगा

Tricity Today | पुलिस हिरासत में आरोपी मौलवी अब्दुल रहमान।



Ghaziabad News : वेव सिटी थाना पुलिस ने किडनी की बीमारी से पीड़ित पत्नी और तनाव पीड़ित पति का झाड़- फूंक से ईलाज करने के नाम पर सात लाख रुपये ऐंठने वाले एक कथित मौलवी को गिरफ्तार किया। कंसलटेंसी कंपनी चलाने वाले को इस मौलवी ने अपने झांसे में ऐसा लिया कि वह पांच माह तक उसके कहे अनुसार पैसे लुटाते रहे। आरोप है कि इसके लिए कथित मौलवी ने बशीकरण भी किया। जब कंपनी मालिक ने आरोपी से पत्नी की बीमारी ठीक न ‌होने की बात कही तो उसने कहा कि तुम्हारी पत्नी बदचलन है। उससे दूर रहोगे तो सुख में रहोगे। तनाव का कारण भी वही है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धर्म प्रतिषेध अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की है। आरोपी मौलवी अब्दुल रहमान को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी ने इस्लाम स्वीकार कर निकाह‌ करने को उकसाया
वेव सिटी थाना पुलिस के अनुसार आरोपी ने कसंलटेंसी मालिक को साजिश के तहत दूसरी शादी करने के लिए भी उकसाया। इसके लिए कथित मौलवी ने कहा कि दूसरी इल्लाम स्वीकार कर निकाह करने का इतना सवाब लगेगा कि साारी दिक्कतें खुद- ब- खुद दूर हो जाएंगे। इसलिए वह पत्नी और बच्चों को छोड़ दे और इस्लाम कबूल करके दूसर निकाह कर ले।

कॉल रिकॉर्डिंग से मिली पत्नी जानकारी
कथित मौलवी और कसंलटेंसी कंपनी के मालिक के बीच हुई बातचीत की कॉल रिकॉर्डिंग जब पीड़ित की पत्नी ने सुनी तो सीधे पुलिस को सूचना दी। महिला की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी। शुक्रवार को इस मामले में मौलवी को वेव सिटी के पास से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मूलरूप से बुलंदशहर जनपद में नीमखेड़ा गांव का रहने वाला है और वर्तमान में हापुड़ की जाकिर कालोनी में रहकर झाड़ फूंक के नाम पर लोगों को ठगने का काम करता था।

डीसीपी ने बताया पांच माह में ऐंठे सात लाख
डीसीपी रूरल सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि  कंसल्टेंसी कपंनी के मालिक की पत्नी को किडनी की बीमारी थी। गंभीर स्थिति होने के कारण उनकी डायलिसिस चल रही है। इस बीच पत्नी की बीमारी और दूसरी परेशानियों के चलते कंपनी मालिक भी तनावग्रस्त रहने लगे। इधर ऊधर उपचार कराने के बाद पीड़ित किसी परिचित के कहने पर पत्नी को झाड़ - फूंक और देसी दवाओं से हापुड़ की जाकिर कालोनी में रहने वाले मौलवी अब्दुल रहमान के पास चले गए। करीब पांच माह तक उपचार के नाम पर मौलवी ने सात लाख रुपये ऐंठ लिए और धर्म परिवर्तन के लिए उकसाते हुए निकाह कराने का प्रयास किया। पीड़ित की पत्नी की ‌शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है।

कार के बाद मकान बिकवाने की फिराक में था आरोपी
एसीपी ने बताया कि कंसलटेंसी कंपनी मालिक को आरोपी ने ऐसा झांसे में लिया कि वह पैसा देते गए। मौलवी को पैसा देने के लिए कार बेच दी और अब वह रुपये ऐंठने के लिए उनका मकान बिकवाने की भी कोशिश कर रहा था। जब पीड़ित ने पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार न होने की बात कही तो आरोपित मौलवी ने उसको पत्नी को छोड़कर मतांतरण करने और दूसरी शादी करने के लिए उकसाने लगा। समय रहते कॉल रिकॉर्डिंग से पत्नी को इस मामले की जानकारी मिल गई और पत्नी ने पुलिस को सूचित कर दिया। आरोपी के खिलाफ धर्म प्रतिषेध अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की गई है।

अन्य खबरें