गाजियाबाद में लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा : ब्रेक फेल होने से सातवीं मंजिल से तीसरी पर पहुंची, 6 लोग घायल

Google Image | Symbolic Image



Ghaziabad News : गाजियाबाद में लिफ्ट गिरने से एक बड़ा हादसा हुआ है। इस घटना में लिफ्ट सांतवी में मंजिल से सीधा तीसरी मंजिल पर आ गिरी। इस दौरान लिफ्ट में मौजूद 6 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। इस घटना के बाद पूरी सोसाइटी में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। अहिंसाखंड-1 स्थित शिप्रा कृष्णा विस्टा सोसाइटी में गुरुवार रात करीब 9:30 बजे लिफ्ट गिरने से छह लोग घायल हो गए। लोगों से मिली सूचना के बाद पुलिस भी वहां पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। सोसाइटी में बार-बार लिफ्ट गिरने से लोग काफी डरे हुए हैं।

क्या है पूरा मामला 
मिली जानकारी के मुताबिक, शिप्रा कृष्णा विस्टा सोसाइटी में गुरुवार को सातवीं मंजिल से तीसरी मंजिल पर लिफ्ट गिरने से कई लोग घायल हो गए। लिफ्ट के फंसने से लोगों मेंअफरा तफरी मच गई। सोसाइटी में रहने वाले अंकित ने बताया कि वे परिवार के साथ 10वीं मंजिल पर रहते हैं और आज उनकी सास आरती शर्मा, भाई सिद्धार्थ और बहन अंकुशा उनसे मिलनेके लिए उनके घर आए थे। इसी दौरान रात में जब वे अपने बेटे विराज और बेटी ईशाना के साथ सभी लोगों को छोड़नेके लिए लिफ्ट में सवार हुए, तो लिफ्ट 10वीं सेसातवीं मंजिल तक तो ठीक चली। मगर अचानक सातवीं मंजिल से लिफ्ट तेजी से नीचे आने लगी और दूसरी और तीसरी मंजिल के बीच में आकर फंस गई। जिसके बाद लिफ्ट की लाइट और पंखा दोनों बंद हो गए। अचानक लिफ्ट रुकने से उनकी सास गिर गईं। 10 मिनट तक लिफ्ट फंसने के बाद गार्ड ने लिफ्ट का दरवाजा खोलकर सभी को बाहर निकाला। 

पहले भी हुईं कई घटनाएं 
इस दौरान लिफ्ट के ऊपर रहने की वजह से सभी को करीब पांच फुट से कूदना पड़ा। लिफ्ट में फंसे अंकित ने बताया कि उनकी सास को घुटने में, बहन और भाई को हाथ और पैर पर खरोंच आ गई। स्थानीय निवासी प्रिया बिष्ट ने बताया की दोपहर में भी पांच मिनट के लिए एक बच्चा और महिला लिफ्ट में फंस गए थे। जिन्हें किसी तरह से बाहर निकाला गया था।लोगों का कहना है कि सोसाइटी में आए दिन लिफ्ट फंसने की समस्या आ रही है। यह सोसाइटी में रहने वाले लोगों के जीवन के लिए बहुत गंभीर खतरा है। सोसाइटी में एक दर्जन से अधिक लिफ्ट की घटनाएं हो चुकी हैं।

अन्य खबरें