गाजियाबाद में विधानसभा उपचुनाव 2024 : जनता दल यूनाइटेड ने अपना प्रत्याशी किया घोषित, भाजपा के गढ़ में छाया सन्नाटा 

TRICITY TODAY | जनता दल यूनाइटेड ने अपना प्रत्याशी किया घोषित



Ghaziabad News : विधानसभा उपचुनाव में गाजियाबाद सीट के लिए जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। जिसके बाद से भाजपा के गढ़ में सन्नाटा छाया हुआ है। भाजपा से विधानसभा उपचुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे कई नेताओं को इससे झटका लगा है। अभी तक जदयू के इस फैसले पर भाजपा की तरफ से किसी भी तरह का रिएक्शन सामने नहीं आया है।  

एनडीए गठबंधन में जदयू प्रमुख घटक दल
जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने संजय बिंदल को इस सीट से प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया। प्रेसवार्ता में जदयू के प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि एनडीए गठबंधन में जदयू प्रमुख घटक दल है। इसलिए उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में उनकी भी हिस्सेदारी बनती है। पार्टी ने निर्णय लिया है कि उपचुनाव में जदयू को दो सीटें चाहिए। इसमें गाजियाबाद की सीट प्रमुख है।

बैठक में लगी मुहर 
शनिवार को पार्टी की नई दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक के बाद पार्टी के नेता नीरज कुमार ने कहा कि कार्यकारिणी में सर्वसम्मति से दो महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए गए। पहला, राजनीतिक और दूसरा सांगठनिक। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यसभा में पार्टी के संसदीय दल के नेता संजय झा को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया। 

विशेष दर्जा या पैकेज की मांग पूरी होगी
नीरज कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य को विशेष पैकेज देने के विकल्प पर भी विचार कर सकती है। कार्यकारी अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के बाद झा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा बिहार पर ध्यान देते हैं और उम्मीद है कि (राज्य की) विशेष दर्जा या पैकेज की मांग पूरी होगी। इस मौके पर राष्ट्रीय युवा महासचिव इमरान इलाही, खुशनवाज अंसारी, विनोद त्यागी, रमेश मिश्रा, अंकुर गुप्ता व सौरभ गुप्ता मौजूद रहे।

अन्य खबरें