गाजियाबाद में आवारा कुत्ता हुआ जानलेवा :  घर में घुसकर 5 महीने के मासूम को नोचा, गंभीर हालत में दिल्ली रेफर 

Google Image | symbolic Image



Ghaziabad News : गाजियाबाद में खूंखार कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। गोविंदपुरम में मंगलवार को सोते समय पांच महीने के बच्चे पर कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते ने बच्चे के पैर और चेहरे पर बुरी तरह से नोच डाला। परिजन मासूम को संयुक्त जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से सीरम लगाने के लिए दिल्ली रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि ये कुत्ता पहले भी कई लोगों को काट चूका हैं। 

कब और कैसे हुई घटना 
गोविंदपुरम निवासी सुनील के पांच माह का बेटा घर पर एक कमरे में सो रहा था। इस दौरान गली में घूमने वाला लावारिस कुत्ता बच्चे के कमरे तक पहुंच गया और काटने लगा। जब तक परिजन बच्चे के रोने की आवाज सुनते तब तक कुत्ते बच्चे को कई जगह काट चुका था। बच्चे के पैर और चेहरे पर जख्म हो गए थे। परिजनों ने किसी तरह बच्चे को कुत्ते से बचाते हुए वहां से भगा दिया। बताया कि कुत्ता पहले भी कई लोगों को काट चुका है। परिजन बच्चे को संजयनगर स्थित संयुक्त जिला अस्पताल के एंटी रेबीज वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। बच्चे के शरीर पर कई जख्म होने के चलते प्राथमिक उपचार के बाद दिल्ली रेफर कर दिया गया। अस्पताल में सीरम भी नहीं लगाया गया। 

नगर निगम ने नहीं लिया एक्शन 
ट्रांस हिंडन में बंदर और कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। लगभग रोज कुत्तों के काटने की घटनाएं हो रही हैं। इससे लोग परेशान हैं। लोगों के अनुसार निगम में शिकायत के बाद भी इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बंदरों और कुत्तों के काटने की शिकायत ट्रांस हिंडन में बढ़ती जा रही है। शालीमार गार्डन, न्यायखंड तीन, वसुंधरा, इंद्रप्रस्थ ब्लॉक-डी में कुत्तों का अधिक आतंक है। यहां दो माह में 30 से अधिक लोगों को कुत्ते काट चुके हैं। वहीं, झंडापुर गांव, सूर्यनगर, वैशाली कड़कड़ मॉडल, रामप्रस्थ चंद्रनगर में बंटगें के काटने के दो माह में 40 के करीब केस आ चुके हैं।

अन्य खबरें