गाजियाबाद में अवैध निर्माण पर सख्ती : जीडीए का बुलडोजर चला, 28 बीघा जमीन मुक्त कराई, अवैध कालोनियों में सड़क और फ्लैट तोड़े

गाजियाबाद | 3 महीना पहले | Dhiraj Dhillon

Tricity Today | अपने देखरेख ध्वस्तीकरण करातीं ओएसडी कनिका कौ‌शिक



Ghaziabad News : गाजियाबाद विकास प्रा‌धिकरण (जीडीए) के प्रवर्तन दस्ते ने मुरादनगर क्षेत्र में बसंतपुर सैंतली गांव के रकबे पर अवैध रूप से किए गए निर्माण को ध्वस्त कर दिया। जीडीए से मिली जानकारी के मुताबिक मेरठ-दिल्ली मार्ग पर मेट्रो होम के निकट बसंत सैंतली गांव के खसरा संख्या- 618 पर राजेंद्र के द्वारा 15 बीघा जमीन पर नक्शा स्वीकृत कराए बिना अवैध निर्माण कर रखा था। जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स के निर्देश पर प्रवर्तन जोन-दो प्रभारी विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) कनिका कौशिक की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम-1973 के अन्तर्गत अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया।

दुहाई में भी की गई सख्ती 
प्रवर्तन जोन प्रभारी (ओएसडी) कनिका कौशिक के नेतृत्व में प्रवर्तन दस्ते ने मुरादनगर क्षेत्र में ग्राम-दुहाई के खसरा संख्या 178 पर रामेश्वर, प्रमोद और सुबोध आदि द्वारा लगभग 13 बीघा क्षेत्रफल में किये जा रहे अवैध निर्माण को भी ध्वस्त कराया। इस निर्माण के विरूद्ध 2022-23 में वाद संख्या-81 दायर किया गया था। प्रवर्तन दस्ते ने अवैध कॉलोनियों में निर्माणकर्ता द्वारा बनाई जा रही सड़क, बाउंड्री वॉल व फ्लैट आदि का भी ध्वस्तीकरण किया गया। साथ ही निर्माणकर्ताओं को निर्देशित किया गया कि बिना मानचित्र स्वीकृति के कोई निर्माण कार्य न कराया जाए। 

संबंधित स्टाफ को भी चेताया
ओएसडी कनिका कौशिक ने संबंधित सहायक अभियन्ता, अवर अभियन्ता तथा सुपरवाईजर स्टाफ को निर्देशित किया गया कि सतत निगरानी रखते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि अवैध निर्माण फिर शुरू न होने पाए। अवैध निर्माण के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेंगी। गाजियाबाद़ विकास प्राधिकरण के तहत भूमि पर विधिवत मानचित्र स्वीकृत कराने के बाद ही निर्माण किया जाए। साथ ही आम लोग भी ऐसे निर्माणकर्ताओं से संपत्ति न खरीदें। इसके लिए वह संबंधित संपत्ति के बारे में पहले जीडीए से जानकारी जरूर कर लें।

अन्य खबरें