गाजियाबाद में युवक ने किया सुसाइड : मरने से पहले वीडियो बनाकर पुलिस पर मढ़े गंभीर आरोप, धमकियों से परेशान होकर मौत को गले लगाया

Google Images | Salim profile photo



Ghaziabad News : गाजियाबाद में झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी से परेशान होकर एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। जान देने से पहले युवक ने दो वीडियो बनाकर अपना दुख बयान किया। परिजनों का आरोप है की दरोगा ने मृतक को जेल भेजने की धमकी दी थी। इससे वह मानसिक रूप से बेहद परेशान था। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। 

क्या है पूरा मामला
गांव सुल्तानपुर निवासी 25 वर्षीय सलीम काफी समय से मुरादनगर की जलालपुर रोड स्थित एवन कॉलोनी में रहता था। मृतक की एक महिला के साथ बीते करीब एक साल से दोस्ती थी। 29 जून की देर रात महिला ने सलीम के पास फोन किया और बताया कि उसकी पुत्री के साथ दुष्कर्म हो गया है। सलीम उस महिला और बेटी को लेकर मुरादनगर थाने पहुंचा और तहरीर लिखकर दी। इसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लेकिन इसके बाद से ही महिला सलीम पर केस वापस कराने का दबाव बना रही थी। वह धमकी दे रही थी कि यदि केस वापस नहीं हुआ तो झूठे मुकदमे दर्ज करा दूंगी।

धमकियों से परेशान था
देर रात किसी ने सलीम के परिजनों को सूचना दी कि सलीम बेहोश की हालात में पाइपलाइन मार्ग पर गुल्लूशाह पीर के पास पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनों ने सलीम को वहां से उठाकर स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन उसने वहां दम तोड़ दिया। परिजनों ने बताया कि लगातार मिल रही धमकी से परेशान होकर उसने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की है।

महिला कर रही थी ब्लैकमेल 
पुलिस ने बताया कि सलीम की मौत के मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओ में असलम खान व लियाकत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। महिला के पास मृतक की कई वीडियो है। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर महिला मृतक को ब्लैकमेल भी कर रही थी। एक आरोपी लियाकत को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

नए कानून के तहत दर्ज पहला केस
मृतक सलीम का केस नई भारतीय न्यान संहिता के तहत मुरादनगर थाने में दर्ज हुआ यह पहला मामला है। मृतक के भाई की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की 351 ( 3 ) व 108 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

अन्य खबरें