गाजियाबाद में फरियादी पर ही गाज ः झोलाझाप डाॅक्टर की शिकायत के बाद आरोपियों को ही दे दिया उसका नंबर

गाजियाबाद | 3 महीना पहले | Dhiraj Dhillon

Tricity Today | CMO Ghaziabad Dr. Bhavtosh Shankhdhar



Ghaziabad News : लोनी का एक शख्स सीएम पोर्टल पर पांच बार एक झोलाछाप डाक्टर की शिकायत कर चुका है और स्वास्थ्य विभाग है कि पीड़ित को ही बार -बार सीएमओ कार्यालय बुलाकर उसका शोषण कर रहा है। हद तो तब हो गई झोलाछाप डाक्टर के खिलाफ जांच करने के बजाय उसी को शिकायत कर्ता का नंबर थमा दिया। फरियादी का आरोप है कि आरोपियों की ओर से उन्हें धमकियां मिल रही हैं। उन्हें डर है कि झोलाछाप और स्वास्थ्य विभाग की सांठगांठ कोई अनहोनी भी करा सकती है।

सीएम पोर्टल पर पांच बार की शिकायत 
जानकारी के मुताबिक लोनी में रहने वाले सुधीर सीएम पोर्टल (संदर्भ संख्या - 40014024024236 पर पांच बार एक झोलाछाप डॉक्टर की शिकायत कर चुके हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के कान पर जूं नहीं रेंगी। सुधीर ने बताया कि उसने लोनी के केशव नगर में दक्ष क्लीनिक पर डाक्टर बनकर उपचार कर रहे अंकित की शिकायत की थी। सुधीर के मुताबिक उसके पास डाक्टर की डिग्री नहीं है। इसके अलावा सोनिया नगर में प्रैक्टिस कर रहे डॉ. एस लाल की भी यही स्थिति है। दोनों के खिलाफ सुधीर अब तक पांच बार सीएम पोर्टल पर शिकायत कर चुका है, लेकिन विभागीय अधिकारी उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई करने को तैयार नहीं हैं। 

अब मिल रही हैं धमकियां ।
सुधीर का यह भी आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से आरोपियों को ही उनका मोबाइल नंबर दे दिया गया। शिकायत करने पर अब उसे धमकियां मिल रही हैं। झोलाछाप डॉक्टरों की गहरी सांठ-गांठ से वह इतने घबराए हुए हैं कि सीएमओ कार्यालय तक नहीं जाना चाहते, उन्हें डर है कि सीएमओ कार्यालय में उनके साथ कोई घटना हो सकती है। सुधीर ने इस मामले में डीएम से भी शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। सुधीर का आरोप है कि दोनों डॉक्टरों के उपचार से क्षेत्र में कई लोगों की हालत बिगड़ चुकी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग उन मामलों पर भी पर्दा डाल रहा है। सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर का कहना है कि झोलाछाप डाक्टरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है और यदि कोई लापरवाही हो रही है तो उसकी जांच कराई जाएगी।

अन्य खबरें