शाबाश गाजियाबाद पुलिस : साथी को अगवा कर सवा लाख की फिरौती मांगी, छापा मारकर बंधन मुक्त कराया

Tricity Today | पुलिस हिरासत में बंधक बनाकर फरौती मांग के आरोपी



Ghaziabad News : दिल्ली निवासी एक युवक को मुरादनगर में गंग नहर के पास स्थित एक ओयो होटल में अगवा कर बंधक बनाए जाने की सूचना पर मुरादनगर थाना पुलिस ने छापा मारकर चार युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि चारों आकाश नाम के युवक को दिल्ली से अपने साथ लेकर मुरादनगर पहुंचे थे, जहां उन्होंने आकाश झा को बंधक बनाकर सवा लाख रुपये की फिरौति की मांग की। आकाश झा ने इस बात की सूचना अपने दोस्त लक्ष्मण को दी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी के कब्जे से पिस्टल बरामद कर आकाश झा को बंधन मुक्त कराया।

दिल्ली निवासी लक्ष्मण ने दी थी पुलिस को सूचना
एसीपी मसूरी सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि दिल्ली के संगम विहार कॉलोनी निवासी लक्ष्मण ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसके दोस्त आकाश को चार युवकों ने अगवा करके बंधक बना लिया है। लक्ष्मण ने पुलिस को आरोपियों के नाम भी बताए थे। आरोपी युवक आकाश झा को दिल्ली से मुरादनगर गंग नहर के निकट एक ओयो होटल में लेकर पहुंचे थे। वहाँ उन्होंने उसे बंधक बनाकर 1 .25 लाख रुपए की मांग की। आकाश झा ने इस घटना की सूचना अपने दोस्त लक्ष्मण को दी, जिसने मुरादनगर थाना पुलिस को सूचना दे दी।

पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया
मुरादनगर थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी ने बताया कि वह पुलिस की एक टीम लेकर गंग नहर के पास ओयो होटल में पहुंचे और छापा मारकर  आकाश झा को बंधन मुक्त कराया। पुलिस ने मौके से चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि मौके से गिरफ्तार किए गए अपहर्ताओं में दीपक पुत्र रामजी लाल निवासी ग्राम बखरबा, मोदीनगर आकाश पुत्र अजय कुमार निवासी संत नगर, बुराडी- दिल्ली, संजय पुत्र शेखर निवासी हनुमानपुरी- मोदीनगर और तरूण पुत्र राजेन्द्र निवासी गढ़ी -  गुड़गांव को ओयो होटल रायल आर्बिट इन मनोटा से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आकाश पुत्र अजय कुमार के कब्जे से .32 बोर की पिस्तौल भी बरामद की गई है।

आरोपी और पीड़ित साथ में ऑनलाइन गेम खेलते थे
एसीपी मसूरी सिद्धार्थ गौतम के मुताबिक पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि आकाश झा पुत्र शम्भू को हम पहले से जानते थे। हम लोग ऑनलाइन गेमिंग से पैसे कमाते हैं, आकाश झा पुत्र शम्भू भी आनलाइन गेमिंग कर पैसे कमाता है। हमें पैसे की जरूरत थी और हमें पता चला था कि आकाश पुत्र शम्भू के एकाउन्ट में पैसे हैं तो हम चारों ने आकाश पुत्र शम्भू को ओयो होटल लेकर आये थे और फिर हम चारों इसे बंधक बनाकर इससे 1.25 लाख रुपये की मांग करने लगे। आरोपियों को आकाश झा के बैंक खाते में बड़ी रकम होने की जानकारी थी, जिसके चलते उन्होंने आकाश झा को बंधक बनाकर पैसे की मांग की। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया।

अन्य खबरें