Greater Noida West : शेयर बाजार में मोटा मुनाफा कमाने का लालच देकर 27 लाख ठगे, जानिए कैसे बनाया शिकार

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida West News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक व्यक्ति से साइबर अपराधियों ने शेयर बाजार में निवेश कराने और मोटे मुनाफे का लालच देकर लगभग 27 लाख रुपये की ठगी कर ली। जिसके बाद पीड़ित व्यक्ति गोडविन की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उनकी पत्नी रीना लोबो ने साइबर थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अपनी बेटियों की पढ़ाई के लिए रखी धनराशि भी ठगों को भेजी
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर- 2 निवासी रीना ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि उनके पति को 20 मई को व्हाट्सऐप पर एक मैसेज मिला। जिसमें कंपनियों के शेयर खरीदने का प्रस्ताव दिया गया था। इस मैसेज के बाद गोडविन ने कई बार में अपनी जमापूंजी ठगों को ट्रांसफर की। पीड़ित गोडविन ने अपने बैंक खातों से कुल 26 लाख 82 हजार 450 रुपये साइबर ठगों को भेज दिए। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी दो बेटियों की पढ़ाई के लिए रखी गई धनराशि भी निकालकर आरोपियों को दी। जब गोडविन ने आरोपियों से रुपये वापस मांगे, तो उन्हें व्हाट्सऐप ग्रुप से बाहर कर दिया गया। यह ठगी उनके लिए मानसिक तनाव का कारण बन गई। रीना ने बताया कि इस धोखाधड़ी के बाद उनका परिवार पूरी तरह से परेशान हो गया है।

पुलिस ने शुरू की जांच
पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद कुछ आरोपियों के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया। हालांकि कोर्ट के आदेश के बावजूद फ्रीज की गई धनराशि वापस नहीं मिली है। जिससे पूरा परिवार मुश्किल में है। साइबर सेल की एडीसीपी प्रीति यादव का कहना है कि पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें