Greater Noida West : इस बार दिवाली का त्यौहार नहीं मनाएंगे सेक्टर 3 ए के निवासी, जानिए क्यों लिया ऐसा निर्णय

ट्राई सिटी | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida West News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 3 ए ब्लॉक के निवासी इन दिनों बेहद मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। यहां सीवरों का पानी नालियों में भर जाने के कारण बीमारियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य की चिंता के चलते लोग काफी परेशान हैं। इसके अलावा पेड़ों की छटाई न होने से स्ट्रीट लाइट की रोशनी ठीक से नहीं आ रही। जिससे रात में अंधेरा छाया रहता है। ऐसे में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों का बाहर निकलना खतरनाक हो गया है। अपनी समस्याओं को लेकर मंगलवार को यहां के निवासियों ने एक बैठक की। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस वर्ष वह दिवाली का त्यौहार नहीं मनाएंगे।

ग्रीन बेल्ट का भी नहीं हुआ विकास 
सेक्टर वासियों और आरडब्लू टीम ने मुख्य कार्य पालक अधिकारी को पत्र लिखकर बताया कि उनके सेक्टर के पार्कों में कई सुविधाओं का अभाव है। वहां पाथवे न होने से टहलने में बहुत कठिनाई होती है। इसके अलावा पार्कों में झूले न होने से बच्चों के खेलने की जगह भी सीमित हो गई है। बाउंड्री वॉल टूटी होने के कारण जानवर पार्कों में घुसकर बर्बादी कर रहे हैं। ग्रीन बेल्ट का भी विकास नहीं हुआ है। जिससे क्षेत्र की सुंदरता घट रही है। ये सभी समस्याएं मिलकर सेक्टर के निवासियों के लिए असुविधा का कारण बन रही हैं और इनका समाधान होना अत्यंत आवश्यक है।

इस वर्ष दिवाली का त्योहार नहीं मनाने का लिया निर्णय 
मंगलवार को ए-37 पर हुई मीटिंग में सभी आर डब्लू सदस्यों और सेक्टरवासियों ने सामूहिक निर्णय लिया कि इस वर्ष दिवाली का त्योहार नहीं मनाया जाएगा। सभी ने कहा कि जब सेक्टर की स्थिति ऐसी हो, तो त्योहार मनाने का क्या मतलब। यदि इन समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया गया, तो धरना देकर सड़क जाम करने की चेतावनी दी गई है। सेक्टरवासियों का यह निर्णय प्रशासन के लिए एक स्पष्ट संदेश है कि वे अब और इंतजार नहीं कर सकते और अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाएंगे।

अन्य खबरें