ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आवारा कुत्तों का आतंक : हिमालय प्राइड सोसायटी में छिड़ी जंग, दो गुट आपस में भिड़े

Google Images | Symbolic Image



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हिमालय प्राइड सोसायटी में आवारा कुत्तों का आतंक छाया हुआ है। दो दिन पहले एक बच्चे और एक मेड को कुत्तों ने काट लिया, जिससे सोसाइटी में दहशत का माहौल है। घटना के बाद पुलिस को बुलाया गया और कुछ कुत्तों को पकड़ा गया, लेकिन समस्या अभी भी बनी हुई है।

कुत्तों के मुद्दे पर बने दो गुट
सोसायटी में आवारा कुत्तों के मुद्दे पर दो गुट बन गए हैं। एक तरफ पेट लवर्स हैं जो कुत्तों, गायों और कबूतरों को खाना देते हैं और उनके रहने के अधिकार की बात करते हैं। दूसरी ओर वे लोग हैं जिनके बच्चों या परिवार के सदस्यों को कुत्तों ने काटा है। वे चाहते हैं कि आवारा जानवरों को सोसायटी से बाहर किया जाए। इस विवाद ने सोसाइटी के वातावरण को तनावपूर्ण बना दिया है। लोग आपस में बहस कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर भी इस मुद्दे पर चर्चा हो रही है।

मेंटेनेंस पर भी उठ रहे सवाल 
सोसायटी की मेंटेनेंस पर भी सवाल उठ रहे हैं। निवासियों का कहना है कि यहां अव्यवस्था और असुरक्षा का माहौल बना हुआ है। सोसाइटी में बड़ी-बड़ी झाड़ियां और लंबी घास उग आई है, जिससे सांप निकलने की भी समस्या है। लोगों ने इस मुद्दे पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें सोसाइटी की खराब स्थिति दिखाई गई है। निवासी चाहते हैं कि प्रबंधन इन समस्याओं को गंभीरता से ले और जल्द से जल्द समाधान निकाले।

महिलाओं के व्हाट्सएप ग्रुप में भी बहस छिड़ गई
हिमालय प्राइड सोसायटी में आवारा जानवरों की समस्या पर कोई ठोस समाधान नहीं निकल पाया है। एक तरफ जहां कुछ लोग इन जानवरों को खाना देना जारी रखे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर अन्य निवासी इसका विरोध कर रहे हैं। सोसायटी के बाहर भी लोग कुत्तों और गायों को खाना दे रहे हैं, जिससे ये जानवर वहीं आस-पास रहने लगे हैं। इस मुद्दे पर सोसायटी की महिलाओं के व्हाट्सएप ग्रुप में भी बहस छिड़ गई है। लोग एक समझौता चाहते हैं जो सभी के हित में हो और सोसायटी में सुरक्षा भी सुनिश्चित हो।

अन्य खबरें