ग्रेटर नोएडा वेस्ट से बड़ी खबर : कैफे की आड़ में 10वीं पास ने 10 हजार लोगों से की करोड़ों की ठगी, तरीका जान रह जाएंगे हैरान

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कैफे की आड़ में एक 10वीं पास युवक ने 10 हजार लोगों से करोड़ों रुपये ठग लिए। थाना बिसरख पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार इस धंधे का पर्दाफाश किया है। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया आरोपी खुद को एचडीएफसी फाइनेंस बैंक का कर्मचारी बताकर बंद बीमा पॉलिसी को दोबारा चालू कराने का झांसा देकर लोगों से ठगी करता था। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। 

तीन बैंक खातों में मिले लाख्रों रुपये 
सेंट्रल नोएडा डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान अमित शर्मा निवासी मोहल्ला गांधीनगर, गांव गनौर जिला सोनीपत हरियाणा के रूप में हुई है। अमित थाना क्षेत्र में साइबर कैफे की आड़ में एचडीएफसी फाइनेंस बैंक के पॉलिसीधारकों का डाटा ऑनलाइन डाउनलोड कर उन्हें कॉल कर ठगी कर रहा था। बंद बीमा पॉलिसी को दोबारा चालू कराने का झांसा देकर ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करता था। पुलिस ने उसके तीन खाते सीज कर दिए हैं। इनमें लाखों रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ है। आरोपी के पास से साइबर ठगी में इस्तेमाल मोबाइल, डिजिटल पेमेंट क्यूआर कोड, लैपटॉप और बायोमेट्रिक मशीन आदि बरामद की है।

टीएसओ के पद पर करता था काम 
डीसीपी ने बताया कि आरोपी अमित शर्मा दसवीं पास है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी नोएडा की एसएमसी इंश्योरेंस कंपनी में टीएसओ के पद पर काम करता था। कंपनी में इंश्योरेंस का काम होता था। वहीं, कंपनी से पॉलिसी धारकों का डाटा डाउनलोड कर उसे कलेक्ट करने लगा। इसके बाद उसने नौकरी छोड़ दी। 

चोरी किया 20 हजार लोगों का डाटा
अमित शर्मा ने कंपनी से करीब बीस हजार लोगों का डाटा चुराया और पिछले दो साल में उसने दस हजार से ज्यादा लोगों को कॉल की। पुलिस का दावा है कि इनमें से ज्यादातर लोग उसके जाल में फंस गए, उसने पॉलिसी धारकों से लाखों रुपये ठगे हैं।

अन्य खबरें