Greater Noida West : बिसरख पुलिस ने फ्लैटों में चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को दबोचा, लाखों के अभुषण और नगदी बरामद

Google Image | पुलिस गिरफ्त में आरोपी



Greater Noida West : बिसरख थाना पुलिस की टीम ने लोकल इंटेलिजेंस की सूवनाओं के आधार पर क्षेत्र में फ्लैटों और घरों में चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने लाखों रुपये कीमत के चोरी के आभुषण, 3,82,928 रुपये नगद और घटना में प्रयुक्त कार बरामद की है।

पॉम ओलम्पिया सोसाइटी के दो फ्लैटों में की थी लाखों की चोरी
डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी के अनुसार, पकड़े गए आरोपियों ने थाना क्षेत्र बिसरख के अंतर्गत आने वाली पॉम ओलम्पिया सोसाइटी के अलग-अलग दो फ्लैटों के अन्दर से लोहे के ओजारों की मदद से जेवर व नगद रूपये चोरी किये गये थे। चोरी की जानकारी होने पर मकान मालिकों ने बिसरख थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस की टीमे सीसीटीवी फुटेज और अन्य साधनों के माध्यम से चोरों की तलाश करने में जुटी थी।

सुदामापुरी पुलिया के पास से पकड़े आरोपी
डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि मंगलवार को बिसरख थाना पुलिस टीम ने लोकल इंटेलिजेंस और तकनीकी साक्ष्यों की सहायता से दोनो फ्लेटों में हुई चोरी का खुलासा कर दिया है। पुलिस टीम ने थाना क्षेत्र के सुदामापुरी पुलिया के पास से चोरी की घटना में शामिल समर गार्डन, जिला मेरठ निवासी वसीम उर्फ वसीम अकरम उर्फ चपटा उर्फ मुस्तकीम और जमाईपुरा बक्सर थाना सिम्भावली जिला हापुड निवासी फरजन्द अली को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जे से चोरी किये गये आभूषण, 3,82,928 रुपये नगद और घटना में प्रयुक्त कार बरामद की है।

ऐसे देते थे चोरी की घटनाओं को अंजाम
डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के अपराधी है, जो किसी भी सोसाइटी में अंदर घुसकर बन्द पडे फ्लैटों की रैकी करके मौका देखकर नगदी व जेवरात चोरी कर लेते थे। पुलिस टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए फिल्ड यूनिट व डॉग स्कवायड से भी घटनास्थल का निरीक्षण कराया था। जांच के दौरान सोसाइटी के अंदर व बाहर जाने वाले मार्गा पर लगे सीसीटीवी कैमरे का निरीक्षण करने पर संदिग्धो को चिन्हित किया गया था। पकड़े गए आरोपी वसीम उर्फ वसीम अकरम पर मेरठ, लखनऊ, नोएडा सहित कई जिलों में लगभग 16 मुकदमें दर्ज है। 

अन्य खबरें