Greater Noida West : इस सोसाइटी में दीपावली पर पटाखों से आग लगी तो निवासी होंगे जिम्मेदार, फरमान जारी

Tricity Today | Greater Noida West



Greater Noida West : दीपावली के त्योहार के दौरान पटाखों से होने वाली आगजनी की घटनाओं पर नियंत्रण पाने के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित चेरी काउंटी सोसाइटी की मेंटनेंस टीम ने निवासियों के लिए कड़े निर्देश जारी किए हैं। निर्देशों में स्पष्ट कहा गया है कि यदि दीपावली के दौरान किसी भी प्रकार के पटाखों से आग लगती है। इससे कोई हादसा या संपत्ति का नुकसान होता है तो इसके लिए स्वयं सोसाइटी के निवासी जिम्मेदार होंगे। साथ ही ऐसे मामलों में जुर्माना भी लगाया जाएगा। 

सतर्कता बरतने की अपील
सोसाइटी की मेंटनेंस सर्विस की ओर से यह कदम सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है। क्योंकि हर साल दीपावली के मौके पर पटाखों के चलते आग लगने और दुर्घटनाएं होने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इस बार सोसाइटी प्रशासन ने पहले से ही आग से बचाव के लिए सतर्कता बरतने की अपील की है। 

निवासियों पर लगेगा जुर्माना
निर्देशों में कहा गया है कि दीपावली के दौरान सोसाइटी परिसर में पटाखे चलाने पर पूरी तरह से पाबंदी है। अगर कोई निवासी नियम का उल्लंघन करता है तो उसे संबंधित नुकसान का दंड भुगतना होगा। सोसाइटी की मेंटनेंस टीम ने यह भी कहा है कि आग बुझाने वाले उपकरणों को जांचा जा रहा है और उन्हें हर ब्लॉक में आसानी से उपलब्ध कराया गया है। निवासियों से अनुरोध किया गया है कि वे इनका सही उपयोग करना सुनिश्चित करें। अगर किसी व्यक्ति या समूह द्वारा सोसाइटी के नियमों का उल्लंघन कर पटाखे जलाए जाते हैं और उससे कोई हादसा होता है तो संबंधित व्यक्ति पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही उन्हें किसी भी तरह की संपत्ति के नुकसान की भरपाई भी करनी होगी।

अन्य खबरें