ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निराला वल्र्ड बनाएगा माॅल : सेक्टर-10 में 2.6 एकड़ जमीन खरीदी, लगाई थी 180 करोड़ की बोली

Google Images | Symbolic Image



Greater Noida West : नोएडा की तर्ज पर अब ग्रेटर नोएडा में भी बिल्डरों द्वारा मॉल बनाए जाने में दिलचस्पी दिखाई जा रही है। हाल ही में निराला वल्र्ड ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-10 में जमीन खरीदी है। जहां कंपनी की तरफ से मॉल बनाए जाने की योजना है। जमीन का आवंटन वाणिज्यक प्रयोग के लिए किया गया है।

नीलामी से खरीदी गई जमीन
रियल्टी फर्म निराला वर्ल्ड ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट सेक्टर-10 में ग्रेटर नोएडा अथाॅरिटी द्वारा निकाली गई कॉमर्शियल भूखंड की योजना में आवेदन किया था। नीलामी के जरिए कंपनी ने 180 करोड़ रुपये में 2.6 एकड़ जमीन खरीदी है। जमीन के आवंटन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी आवश्यक एनओसी और अनुमति लिए जाने के तत्काल बाद निर्माण कार्य शुरू करने की योजना कंपनी की तरफ से बनाई गई है।

बिना लोन लिए पूरा होगा प्रोजेक्ट 
कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सुरेश गर्ग ने कहा कि UPRERA और अन्य प्राधिकरणों द्वारा आवश्यक मंजूरी दिए जाने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कंपनी कहीं से लोन नहीं लेगी। कंपनी अपने पास उपलब्ध फंड से इस प्रोजेक्ट को पूरा करेगी। उन्होंने बताया कि कंपनी ने इस प्लॉट को नीलामी प्रक्रिया के जरिये ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से खरीदा है। 

ग्रेनो वेस्ट में ही शुरू किया है निराला ट्रायो प्रोजेक्ट 
निराला वर्ल्ड के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कई प्रोजेक्ट हैं। इस काॅमर्शियल प्रोजेक्ट से पहले ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कंपनी ने ग्रुप हाउसिंग का प्रोजेक्ट लॉन्च किया था। ग्रेनो वेस्ट के सेक्टर 2 में 'निराला ट्रायो' नाम से लक्जरी ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट शुरू किया है। इससे पहले कंपनी ने ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट के रूप में 'निराला एस्टेट' को भी पूरा किया है। यहां बायर्स को फ्लैट हैंडओवर किए जा चुके हैं।

अन्य खबरें