BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटी में बवाल, नमाज के लिए अवैध जगह का विरोध

Tricity Today | Ecovillage



ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इको विलेज-2 हाउसिंग सोसायटी में सोमवार की देर शाम बवाल हो गया। सोसाइटी के निवासी एकत्र हुए और विरोध करने लगे। दरअसल, सोसाइटी के मेंटेनेंस मैनेजर ने बेसमेंट में नमाज पढ़ने के लिए एक अवैध स्थान बनवा दिया। जिसे लेकर पिछले दो-तीन दिनों से निवासी विरोध जाहिर कर रहे थे। मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने सुनवाई नहीं की तो अब देर रात भीड़ एकत्र होकर विरोध जाहिर करने लगी। सूचना मिलने पर बिसरख कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला है।

क्या है मामला
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इकोविलेज-2 हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बताया कि यहां टेंट लगाकर अस्थाई मस्जिद बना दी गई। जिसमें रोजाना पांचों वक्त की नमाज पढ़ी जा रही थी। यह पूरी तरह अवैध गतिविधि है। ऐसी कोई व्यवस्था सोसायटी के प्लान में नहीं है। इससे सोसायटी के लोग असहज महसूस कर रहे थे। यह अस्थाई मस्जिद सोसायटी के मेंटीनेंस डिपार्टमेंट ने बनवाई। सोसायटी के निवासियों ने अवैध रूप से धर्म स्थल नहीं बनाने की बात मेंटीनेंस डिपार्टमेंट से कही लेकिन उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की। जिसके चलते सोमवार की रात सोसायटी के लोग एकत्र हुए और विरोध करने लगे। बिसरख कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर आई थी।

टेंट को पुलिस ने हटवाया
बिसरख के एसएचओ ने बताया कि सोमवार की रात सुपरटेक इकोविलेज-2 से हंगामे की सूचना मिली थी। सोसाइटी के लोग बड़ी संख्या में एकत्र थे। उन्होंने बताया कि टेंट लगाकर अस्थाई मस्जिद बनाई गई है। जिसमें नमाज पढ़ी जा रही है। इस पर मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से बात की गई। तुरंत टेंट को हटवा दिया गया। अब सोसाइटी में माहौल पूरी तरह शांत है। लोगों को समझाकर घर वापस भेज दिया गया था।

अन्य खबरें