ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दोस्त बना विश्वासघाती : महिला मित्र के पास कैश देख बिगड़ी नियत, लाखों की चोरी कर गजरौला में गड्डा खोदकर दबाया

Tricity Today | आरोपी गिरफ्तार



Greater Noida West News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में थाना बिसरख क्षेत्र में पुलिस ने एक चोरी की घटना का खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी फ्लैट की मालिक का ही दोस्त है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 9 लाख रुपये की नगदी, सोने, चांदी के आभूषण व फ्लैट की चाबी बरामद की है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। 

दोस्ती कर महिला मित्र से की दगाबाजी 
पुलिस के मुताबिक चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को शनिवार सुबह इटेहरा गोल चक्कर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान योगेश पुत्र चंद्रहास निवासी ग्राम सियाली गौसाई थाना गजरौला जिला अमरोहा के रूप में हुई है। दरअसल, एक महिला एसकेए ग्रीन आर्च सोसाइटी के जिनिया टावर में रहती है। आरोपी योगेश महिला का दोस्त है। इसीलिए उसका महिला के घर आना-जाना था। इस बीच आरोपी को महिला के घर की सभी जानकारी हो गई थी। आरोपी ने चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए उसने फ्लैट की दूसरी चाबी चोरी कर ली। 2 मार्च को महिला अपने परिवार के साथ बाहर गई हुई थी। इस बीच आरोपी ने दूसरी चाबी से फ्लैट का ताला खोलकर घर में रखी 9 लाख रुपये की नगदी और लाखों रुपये कीमत की सोने-चांदी की ज्वैलरी चोरी कर फरार हो गया। 

गांव में गड्डा खोदकर दबाई नगदी और आभूषण 
वारदात को अंजाम देने के बाद योगेश अपने गांव सियाली गौसाई थाना गजरौला जिला अमरोहा भाग गया। वहां आरोपी ने अपने खेत पर ट्यूबल की दीवार के पीछे गड्डा खोदकर नगदी और आभूषण को दबा दिया। जब महिला घर पहुंची तो उसे चोरी की घटना का पता चला। 

तीसरी आंख से आया पकड़ में 
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि वारदात के समय आरोपी सोसाइटी में सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। आरोपी ने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था। इसके बाद सोसाइटी के आसपास लगे दूसरे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने पर आरोपी की पहचान हो गई। जिसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर शत-प्रतिशत चोरी की नगदी और आभूषण बरामद की गई है।

अन्य खबरें