बड़ी खबर : ज़ेवर एयरपोर्ट में अब तक हो चुका डेढ़ करोड़ घंटे काम, इस बात पर योगी आदित्यनाथ ने जताई खुशी

Tricity Today | Yogi Adityanath



Greater Noida News : आपको जानकर खुशी होगी कि गौतमबुद्ध नगर की भूमि पर बनने वाले नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे (हवाई पट्टी) का काम 70 प्रतिशत पूरा हो गया है। इसके अलावा एटीएस टावर का काम फरवरी तक पूरा हो जाएगा। यह जानकारी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से संबंधित अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुख्य सचिव एसपी गोयल को दी है। 

अब तक डेढ़ करोड़ घंटे पूरे
इसके अलावा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण को 15 मिलियन घंटे पूरे हो गए हैं। मतलब, डेढ़ करोड़ घंटे से लगातार नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काम चल रहा है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विकास की गति काफी तेजी के साथ चल रही है। बड़ी बात यह है कि अभी तक जेवर एयरपोर्ट निर्माण में किसी व्यक्ति के साथ कोई हादसा नहीं हुआ है। इस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी खुशी जाहिर की है।

रात-दिन 7200 वर्कर्स कर रहे काम
सीईओ क्रिस्टोफ़ शेलमैन ने बताया कि वर्तमान में जेवर एयरपोर्ट के निर्माण कार्य में लगभग 7200 वर्कर्स दिन-रात काम में लगे हैं। अपर मुख्य सचिव द्वारा एयरपोर्ट को जोड़ने के लिए एनएचएआई द्वारा दयानतपुर में बनाए जा रहे इंटरचेंज के निर्माण कार्य का जायजा लिया गया। एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए बन रही रोड का कार्य भी निर्माणाधीन है और जल्द पूरा किया जाएगा।

अन्य खबरें