ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : आर्म्स एक्ट में तीन युवक गिरफ्तार, वीडियो वायरल होने पर मेरठ पुलिस ने शुरू की जांच

Tricity Today | वायरल वीडियो में युवक को ले जाते हुए



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में थाना बीटा-2 पुलिस ने आर्म एक्ट में मेरठ के तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि तीनों युवकों को हथियार सप्लाई के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वहीं, इस मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो मेरठ का बताया जा रहा है। वीडियो में दिख रहे एक युवक को हथियार के बल पर कुछ लोग कार में किडनैप करते दिख रहे हैं। वीडियो में दिख रहे युवक को बीटा-2 पुलिस ने अन्य दो युवकों के साथ पकड़ा है। युवक के परिजनों ने इस मामले में मेरठ पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

थाना बीटा-2 पुलिस का दावा
जानकारी के मुताबिक थाना बीटा-2 पुलिस ने शनिवार को चेकिंग के दौरान तीन युवकों को पी-3 के पास गन्दे नाले की पास सर्विस रोड से गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 1 01 पिस्टल 32 बोर और 2 अदद चाकू बरामद किए गए हैं। पुलिस का दावा है कि तीनों आरोपी मेरठ से कम दामों में अवैध अस्लाह को खरीदकर लाते है और उसे दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में ऊचें दामों में बेचते हैं। पकड़े गए तीनों युवकों की पहचान शिवम सोम निवासी ग्राम सलावा थाना सरधना मेरठ, हर्ष और अर्जुन निवासी सहारनपुर के रूप में हुई है। 

ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस ने दबोचा 
पुलिस सूत्रों से पता चला है कि आरोपी बहुत शातिर हैं। इस गैंग में आधा दर्जन से ज्यादा लोग हैं। पुलिस आरोपियों के पास पिस्टल खरीदने के लिए ग्राहक बनकर पहुंची थी। इस दौरान तीन आरोपियों को पकड़ लिया गया। लेकिन पकड़े गए आरोपियों के कुछ लोगों ने एक सीसीटीवी फुटेज वायरल कर दिया। जिसके बाद गैंग के अन्य सदस्य सतर्क हो गए। 

शिवम के परिजनों का दावा 
मेरठ के सरधना थाना क्षेत्र के सलावा गांव निवासी राजेंद्र ने पुलिस को बताया की उनका बेटा शिवम(24) गुरुवार सुबह दस बजे गांव से कंकरखेड़ा के लिए निकला था। जब देर रात तक युवक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों को चिंता हुई थी। जिसके बाद परिजनों ने आसपास के क्षेत्र में युवक की तलाश की थी। वहीं युवक का नंबर भी बंद आ रहा था। इसके बाद परिजनों ने सरधना व कंकरखेड़ा में युवक की तलाश शुरू की थी। जिसके बाद परिजनों को जीतपुर निवासी राजा नाम के युवक की जानकारी हुई। जिसने बताया कि शिवम शोभापुर निवासी दो युवकों से मिलने के लिए गया है।पुलिस ने शोभापुर गांव के सामने बने एएन ढाबे पर जाकर जांच की। जहां पुलिस व परिजनों को जानकारी हुई कि एक काले रंग की कार सवार कुछ युवकों ने शिवम का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया है। कार सवार बदमाश युवक को पिस्टल के दम पर जबरन गाड़ी में बैठाकर ले गए हैं।

कंकरखेड़ा पुलिस ने क्या बोला 
इस पूरे मामले में कंकरखेड़ा थाना प्रभारी का कहना है कि ग्रेटर नोएडा की थाना बीटा-2 पुलिस ने तीनों युवकों को हथियार सप्लाई के आरोप में गिरफ्तार किया था। यह पूरी कार्रवाई एसटीएफ के जरिए की गई है। इसीलिए उन्होंने थाने में आमद दर्ज नहीं कराई, उनकी आमद जिला स्तर पर दर्ज होती है।

अन्य खबरें