ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण खत्म करेगा जलभराव की समस्या : तिलपता गांव और हल्द्वानी पहुंची चेन्नई की टीम, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

Tricity Today | तिलपता गांव पहुंची चेन्नई की टीम



Greater Noida News : तिलपता गांव में लंबे समय से चल रही सड़क, नाली और सीवर की समस्याओं के समाधान के लिए शनिवार को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की एक टीम ने दौरा किया। अथॉरिटी की एसीईओ श्रीलक्ष्मी वीएस के नेतृत्व में अधिकारियों ने गांव का निरीक्षण किया और क्षेत्रीय समस्याओं से अवगत हुए। इस मौके पर दादरी के विधायक तेजपाल सिंह नागर और वरिष्ठ प्रबंधक राजेश कुमार भी उपस्थित रहे। 

ग्रामीणों ने बताई अपनी समस्या
गांव के प्रमुख समाजसेवी सुखबीर सिंह आर्य ने गांव की समस्याओं को अधिकारियों के सामने रखा। इनमें मुख्य रूप से जलभराव, सीवर की बंद स्थिति, सड़क की स्थिति और नहर की सफाई की आवश्यकता शामिल थी। सुखबीर सिंह ने बताया कि गांव में सीवर जाम होने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है, जिससे कई जगहों पर जलभराव हो रहा है। साथ ही उन्होंने गांव की सड़कों को चौड़ा करने और तुरंत मरम्मत की मांग की, जिससे ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा हो सके। 

अक्टूबर में होगा काम शुरू
अथॉरिटी की टीम ने इन सभी समस्याओं का निरीक्षण किया और अक्टूबर में सड़क और नाली का काम शुरू करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा नहर की सफाई और गंदे पानी की निकासी के लिए बड़े नाले के निर्माण की भी योजना पर विचार किया जा रहा है। इस मौके पर चेन्नई से आई जल निकासी विशेषज्ञों की टीम भी मौजूद थी, जिन्होंने तिलपता के साथ-साथ सूरजपुर और हल्द्वानी समेत अन्य क्षेत्रों में हो रही जलभराव की समस्या का निरीक्षण किया।

चेन्नई से विशेषज्ञों की टीम बुलाई
समाजसेवी सुखबीर सिंह आर्य के साथ गांव के अन्य प्रमुख लोग नरोत्तम चौधरी, राजेश कुमार, प्रकाश और सुदेश प्रधान समेत कई लोग उपस्थित रहे। ग्रामीणों ने उम्मीद जताई कि जल्द ही उनकी समस्याओं का समाधान होगा और गांव का विकास तेजी से हो सकेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जलभराव की समस्या के समाधान के लिए चेन्नई से विशेषज्ञों की टीम बुलाई है, जो जल्द ही अपने सुझाव प्राधिकरण को देगी। इसके बाद जलभराव की समस्या से निपटने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।

अन्य खबरें