ग्रेटर नोएडा में मोमोज खाने से 12 लोग बीमार : जिम्स में चल रहा इलाज, फूड प्वाइजनिंग की आशंका

Google Image | Symbolic Image



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में मोमोज खाने के बाद 12 से अधिक लोग बीमार हो गए हैं। जिनमें दो छोटे बच्चे भी शामिल हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, डॉक्टरों द्वारा फूड पॉइजनिंग के कारण तबीयत खराब होने की बात कही जा रही है। घटना सेक्टर ओमिक्रॉन तीन की है, जहां एक ही परिवार के छह सदस्यों ने मोमोज खाए थे। बताया गया है कि उन्होने एल्डिको सोसायटी की बाजार से मोमोज खरीदे गए थे। रात के समय मोमोज खाने के बाद परिवार के सदस्यों की तबीयत बिगड़ने लगी।

जिम्स में चल रहा उपचार
परिवार के सदस्यों की खराब तबीयत को देखते हुए उन्हें स्थानीय लोगों की मदद से राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में भर्ती कराया गया। चार और छह साल के बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया। अन्य परिवार के सदस्य इमरजेंसी में उपचार चल रहा हैं। डॉक्टरों का कहना है कि फूड पॉइजनिंग के कारण सभी की तबीयत बिगड़ी है। सभी की हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

मोमोज बेचने वाली दुकान का सैंपल लेने की मांग
एल्डिको सोसायटी के बाजार से मोमोज लेकर खाने वाले अन्य सहित लगभग 12 से अधिक लोग भी बीमार हुए हैं। बताया जा रहा है कि सभी बीमार लोग जिम्स में इलाज कराने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से अपील की है कि मोमोज बेचने वाली दुकान से सैंपल लिए जाएं ताकि खराब खाने का पता लगाया जा सके। इसके साथ ही उन्होंने खराब मोमोज बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है।

अन्य खबरें