दीवार गिरने से तीन बच्चों की मौत का मामला : ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल से पांच बच्चे हुए डिस्चार्ज, 11 दिन तक चला इलाज

Tricity Today | शारदा अस्पताल से 5 बच्चे हुए डिस्चार्ज



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के खोदना कला गांव में 28 जून को एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिर गई थी। घटना में एक ही परिवार के तीन बच्चे की मौत हो गई थी, जबकि 5 बच्चे घायल हुए थे। घायलों को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर शारदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। करीब 11 दिन के इलाज के बाद बच्चे ठीक हो पाए। सोमवार को पांचों बच्चों डिस्चार्ज कर दिया गया। इस दौरान सेन्ट्रल नोएडा जोन डीसीपी सुनीति भी वहां मौजूद रहीं । 

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर पहुंचाया था अस्पताल 
सेंट्रल नोएडा की डीपी सुनीति ने बताया कि 28 जून को सूरजपुर थाना क्षेत्र के खोदना कला गांव में एक मकान की दीवार गिर गई थी। इसमें आठ बच्चे दब गए थे, जिनमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई, लेकिन एक बच्चे की हालत काफी खराब थी। उन बच्चों को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्चे की हालत काफी गंभीर थी, लेकिन अस्पताल में अच्छे इलाज की वजह से बच्चे को आज डिस्चार्ज कर दिया गया है और अब वह स्वस्थ है। 

हुसैन को तीन दिन वेंटिलेटर पर रखा 
शारदा अस्पताल के डॉ. अमित विज ने बताया कि लाए गए घायल बच्चों में हुसैन की हालत सबसे ज्यादा गंभीर थी। सिर, हाथ-पैर पर चोटें थीं और गले में काफी सूजन थी। उसे तीन दिन वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। नली के जरिए खाना और दवा दी गई। 3 जुलाई को उसकी नली निकाल दी गई। उसके बाद धीरे-धीरे उसकी तबीयत में सुधार हुआ। अब वह पूरी तरह स्वस्थ है।

अन्य खबरें