ग्रेटर नोएडा का युवक बना जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले का गवाह : सुनाई अंधाधुंध गोलीबारी की खौफनाक कहानी, लाशों के बीच बिताए इतने घंटे

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा का निवासी बंटी



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में रहने वाले बंटी ने बताया, "मैं काफी घंटे तक लाशों के बीच में पड़ा रहा। आतंकवादी हमारे ऊपर गोलियां चला रहे थे। पेड़ के पीछे छुपकर मैंने अपनी जान बचाई। मेरे साथ ग्रेटर नोएडा के दो और लोग भी थे। आतंकवादी लगातार अंधाधुंध फायरिंग करते रहे थे। वह नजारा काफी खौफनाक था, जिसको मैं कभी बयां नहीं कर पाऊंगा। हमले के दौरान लोगों की चीखें मेरे कानों में गूंज रही है।" यह शब्द उस युवक के है, जो जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले का गवाह बना। 

कब हुआ आतंकी हमला
दरअसल, जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। रविवार की शाम आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। इस हमले में बस सड़क से उतरकर खाई में जा गिरी, जिससे 10 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। करीब 6-7 आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं से भरी बस पर निशाना साधा। आतंकी बस पर गोलियां बरसाते रहे और इससे बस अनियंत्रित होकर सड़क से उतरकर खाई में जा गिरी। खाई में भी वे यात्रियों पर फायरिंग करते रहे।

भोलेनाथ के दर्शन करने गया था बंटी
इस आतंकी हमले का शिकार ग्रेटर नोएडा के बंटी भी बने। उनकी पीठ में गोली लगी है और उनका इलाज रियासी जिला अस्पताल में किया गया। बंटी अपनी दो पड़ोसियों मीरा और लक्ष्मी के साथ बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए शिवखोड़ी गए थे। वापसी के दौरान यह घटना घटी।  

नोएडा डीएम मनीष कुमार ने कहा- हर प्रकार से मदद की जाएगी
बंटी का कहना है कि जब अंधाधुंध फायरिंग हो रही थी, तभी बस सड़क से नीचे खाई की तरफ गिर गई। बस के खाई में गिरने के बाद भी आतंकी गोलीबारी करते रहे। उन्होंने बताया कि पहली गोली लगने के बाद वह अलर्ट हो गए और दूसरी गोली से बचने के लिए पेड़ की ओट ले ली। नोएडा डीएम मनीष कुमार वर्मा का इस मामले में कहना है कि उनके जिले के 3 लोग हमले में घायल हुए हैं। सभी की मदद की जाएगी।

योगी आदित्यनाथ और मनोज सिन्हा ने शोक व्यक्त किया
इस घटना पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। इस मामले की जांच के आदेश एनआईए को दिए गए हैं। रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने बताया कि आतंकवादियों ने घात लगाकर शिवखोड़ी से कटरा जा रही बस पर हमला किया। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने राज्य के अधिकारियों को घायलों के उपचार और सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। सुरक्षा बल इलाके में आतंकवादियों की तलाश कर रहे हैं।

अन्य खबरें