ग्रेटर नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी : विधवा महिला मौत मामले के साथ अबॉर्शन करने वाले गैंग का खुलासा, प्रेमी और पति-पत्नी समेत 4 गिरफ्तार

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा के डीसीपी साद मियां खान ने किया खुलासा



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। बीते 15 अगस्त को जेवर कोतवाली में एक युवक ने अपनी मां की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने रिपोर्ट पर तत्काल काम किया और हैरान कर देने वाला खुलासा किया। पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि महिला की मौत हो गई है। महिला का विधवा होने के बावजूद उसका पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ अफेयर चल रहा था। अफेयर के दौरान विधवा महिला गर्भवती हो गई थी। महिला का अबॉर्शन करवाने के चक्कर में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि पूरा गैंग अवैध तरीके से अबॉर्शन करता था। डीसीपी साद मियां खान ने इस मामले का सफलतापूर्वक खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25,000 रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

6 अगस्त से गायब थी महिला
ग्रेटर नोएडा के डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि बीते 15 अगस्त को वसीम ने मुकदमा दर्ज करवाया था। वसीम ने बताया कि उसकी मां बीते 6 अगस्त से कहीं गायब है। काफी तलाश करने के बावजूद उन्हें अपनी मां के बारे में कुछ पता नहीं चला। विधवा महिला की उम्र करीब 38 साल थी। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया और जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान हैरान करने वाली जानकारी सामने आई।

कैसे झोलाछाप डॉक्टर तक पहुंची विधवा और गर्भवती महिला
आईपीएस साद मियां खान ने बताया कि सर्विलांस और इंटेलिजेंस के माध्यम से पुलिस ने विधवा महिला के पड़ोसी जमशेद को पकड़ा। जमशेद से बातचीत की गई तो पता चला कि उसकी विधवा महिला से अवैध संबंध था। अवैध संबंध के चलते विधवा महिला गर्भवती हो गई। यह बात महिला ने अपने प्रेमी जमशेद को बताई। उसके बाद जमशेद ने अपने दोस्त सद्दाम को कॉल किया। सद्दाम ने इस बात की जानकारी मोनू नामक एक व्यक्ति और मोनू की भाभी गुड्डू देवी को बताई। इसके बाद सद्दाम, मोनू, मोनू की भाभी और जमशेद अपने साथ विधवा महिला को लेकर डिबाई (बुलन्दशहर) में स्थित एक झोलाछाप डॉक्टर के यहां लेकर पहुंचे। 

मौत होने के बाद शव को फेंका
पुलिस ने बताया कि वहां पर झोलाछाप डॉक्टर मनोज, मनोज की पत्नी मिथलेश देवी, राजबहादुर और जमशेद के द्वारा महिला का अबॉर्शन करवाया गया। अबॉर्शन के दौरान ब्लडिंग ज्यादा हो गया और गर्भवती महिला की मौत हो गई। सभी लोग बुरी तरीके से डर गए थे। डर के कारण गर्भवती महिला के शव को जमशेद के द्वारा अपने साथी सद्दाम और गुड्डी देवी के सहयोग से अनूपशहर के जंगल में झाड़ियां में फेंक दिया था। पुलिस ने जमशेद के द्वारा बताए गए स्थान पर जाकर गर्भवती महिला का शव बरामद किया। इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के अगले ही दिन 16 अगस्त को शव ढूंढ़कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

अब इनकी होगी गिरफ्तारी
पुलिस को जांच के दौरान पता चला है कि मनोज कुमार, मनोज की पत्नी मिथलेश देवी और राज बहादुर इससे पहले काफी महिलाओं के अबॉर्शन कर चुके हैं। इस मामले में पुलिस ने इन चारों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा सद्दाम, मोनू और मोनू की भाभी गुड्डी देवी की तलाश की जा रही है।

अन्य खबरें