ग्रेटर नोएडा में किसानों की उड़ाई नींद : खेतों पर लगे इलेक्ट्रिक मोटर चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में थाना दनकौर पुलिस ने किसानों के खेतों में लगे ट्यूबवेल की इलेक्ट्रिक मोटर चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से एक इलेक्ट्रिक मोटर, 8 इलेक्ट्रिक मोटर के कटे हुए पार्ट, 1 स्टेपलर, भारी मात्रा में कॉपर वायर, एक देशी तमंचा और घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट कार बरामद की गई है।

जानिए पूरा मामला 
ग्रेटर नोएडा एडीसीपी अशोक कुमार ने थाना दनकौर पुलिस को एक सूचना के आधार पर खेतों से ट्यूबवेल की इलेक्ट्रिक मोटर और कॉपर तार चोरी करने वाले गिरोह के चार आरोपियों वहीद फकीर उर्फ रेंचो पुत्र सद्दा, शाहनवाज पुत्र शमशाद, शहजाद पुत्र इकराम और कपिल पुत्र मुकुट को बिजलीघर तिराहा के पास से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी स्विफ्ट कार में सवार होकर पहले खेतों में पानी देने के लिए लगाई गई इलेक्ट्रिक मोटरों की रेकी करते थे। देर रात को उस मोटर को चुरा लेते थे। आरोपी अब तक चोरी की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

रेकी कर करते थे चोरी 
उन्होंने बताया कि आरोपी रात के समय ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों के खेतों में लगे ट्यूबवेल की विद्युत मोटरें व तांबे के तार चोरी कर लेते हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे पहले दिन में खेतों में घूमकर रेकी करते थे। फिर रात के समय वारदात को अंजाम देते थे। आरोपी एक रात में एक से अधिक ट्यूबवेल की विद्युत मोटरें चुराकर फेरीवालों को बेच देते थे। इसके बाद मिलने वाले पैसों को आपस में बराबर बांट लेते थे।

अन्य खबरें