ग्रेटर नोएडा में बुजुर्ग महिला से ठगी : प्लॉट और मकान बेचने का लालच देकर 20 लाख रुपये ऐंठे, पुलिस ने नहीं सुनी गुहार

Google Image | Symbolic Image



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में थाना जेवर क्षेत्र में एक बुजुर्ग महिला से 20 लाख रुपये ऐंठ लिए गए। बताया जा रहा है कि महिला को प्लॉट और मकान बेचने का लालच देकर चूना लगाया गया है। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की। लेकिन सुनवाई नहीं होने पर महिला ने कोर्ट में गुहार लगाई। बताया जा रहा है कि कोर्ट के आदेश पर थाना जेवर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 

जानिए कैसे ऐंठे 20 लाख रुपये 
जेवर के रोही गांव में रहने वाली बुजुर्ग महिला राकेश देवी ने कोर्ट को बताया कि करीब तीन साल पहले गांव का ही रहने वाला राजेश उससे मिला था। राजेश ने महिला को गांव में उसका 150 वर्ग मीटर का प्लॉट और दो मंजिला मकान बेचने का लालच दिया। दोनों के बीच डील फाइनल हो गई। इसके बाद महिला प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराने के लिए रजिस्टर ऑफिस पहुंची। महिला का आरोप है कि आरोपी राजेश ने धोखे से प्लॉट की रजिस्ट्री कर दी, जबकि दो मंजिला मकान की उसने वसीयत बना दी, लेकिन महिला को इस बात की जानकारी नहीं थी। कुछ दिन बाद जब महिला ने तहसील से कागजात निकलवाए तो पता चला कि दो मंजिला मकान की सेल डीड ही नहीं हुई है। महिला ने यह बात राजेश को बताई। 

पैसा लेकर नहीं किया बैनामा 
महिला का आरोप है कि राजेश उल्टी-सीधी बातें करने लगा और बैनामा करने से मना कर दिया। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसके साथ धोखाधड़ी कर करीब बीस लाख रुपये हड़प लिए। महिला ने जब अपने रुपये वापस मांगे तो उसे रुपये वापस देने से मना कर दिया गया। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस से की। लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी। 

पुलिस का बयान 
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

अन्य खबरें