ग्रेटर नोएडा में दबंगई : तंबाकू फैक्ट्री को जबरन खाली कराने के लिए गुंडों से कराया हमला, अब एक्शन की तैयारी

Google Image | Symbolic Image



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में तंबाकू फैक्ट्री को जबरन खाली कराने की कोशिश को लेकर थाना कासना में केस दर्ज कराया गया है। फैक्ट्री संचालक का आरोप है कि प्लॉट की मालकिन 5 साल के एग्रीमेंट का उल्लंघन कर रही है। मालिकन ने अपने गुंडों को भेजकर फैक्ट्री का गेट तुड़वा दिया और फैक्ट्री में तोड़फोड़ करवाई है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। 

जानिए पूरा मामला 
पुलिस को दी शिकायत में नरेंद्र चौधरी ने बताया कि उनकी साइट-पांच स्थित एक फैक्ट्री में विश्वनाथ टोबैको कंपनी के नाम से तंबाकू बनाने की फैक्ट्री है। इस परिसर को पीड़ित ने प्लाट की मालकिन रेशुका कुमारी से 5 साल के लिए एग्रीमेंट करके वर्ष 2022 में किराए पर लिया था। पीड़ित का आरोप है कि रेशुका कुमारी द्वारा फर्जी तरीके से सितंबर 2022 में उक्त प्लाट पर जीएसटी रजिस्ट्रेशन करा लिया गया, जो रजिस्ट्रेशन लोहे के स्क्रैप का था। पीड़ित ने इसका विरोध किया और जीएसटी विभाग में शिकायत की। विभाग ने फर्जी जीएसटी रजिस्ट्रेशन को निरस्त कर दिया। 

फैक्ट्री दिखाकर लोन लेने का किया प्रयास 
पीड़ित का आरोप है कि कुछ माह बाद रेशुका कुमारी और उसके पति हर्षवर्धन ने विश्वनाथ तंबाकू कंपनी की फैक्ट्री परिसर और मशीनों व कच्चे माल को दिखाकर बैंक से लोन लेने का प्रयास किया। बैंक ने विश्वनाथ तंबाकू कंपनी से एनओसी मांगी तो उसे पता चला। कंपनी ने बैंक को एनओसी नहीं दी। 

फैक्ट्री खाली करने का बना रहे दबाव 
बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के प्लॉट की मालकिन और उनके पति ने उन पर फैक्ट्री खाली करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। पीड़ित ने इस संबंध में कोर्ट में केस भी किया, जो अभी भी चल रहा है। पीड़ित का आरोप है कि 18 सितंबर को रेशुका अपने कुछ गुंडों के साथ उनकी फैक्ट्री पहुंची। उन्होंने फैक्ट्री के गेट पर लगा ताला तोड़ दिया और फैक्ट्री के अंदर पहुंचकर तोड़फोड़ की। वहां मौजूद कर्मचारी बृजेश का फोन छीन लिया। बृजेश ने किसी तरह पीड़ित को सूचना दी। 

पुलिस का बयान 
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। घटना की जांच की जा रही है। जांच में आरोप सिद्ध होने पर कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें