BIG NEWS : डीएम सुहास एलवाई का बड़ा अभियान, गौतमबुद्ध नगर को देश में पहला स्थान दिलाने की तैयारी शुरू

Google Image | डीएम सुहास एलवाई



गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) ने एक बड़ा संकल्प लिया है। उन्होंने कहा है कि गौतमबुद्ध नगर को देश का पहला पूर्ण वैक्सीनेट जिला बनाएंगे। इसके लिए डीएम ने जिला स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन से जुड़े अफसरों को अहम आदेश दिए हैं। उनसे जी-जान लगाकर पूर्ण मनोयोग से इस अभियान में सहयोग देने को कहा है। फिलहाल गौतमबुद्ध नगर उत्तर प्रदेश में लखनऊ के बाद वैक्सीनेशन के मामले में दूसरे स्थान पर है। हालांकि कुल जनसंख्या के हिसाब से नोएडा यूपी का सर्वाधिक टीकाकरण करने वाला पहला जनपद है। 

शुक्रवार, 28 मई को गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी चिकित्सा और प्रशासन से जुड़े अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक का मकसद गौतमबुद्ध नगर में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने पर जोर देने के लिए जरूरी उपाय अपनाने और उन पर अमल के लिए रणनीति बनाना था। बैठक में गौतमबुद्ध नगर के कमिश्नर आलोक सिंह, जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी के साथ जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे भी मौजूद थे। 

अफसरों ने जताई सहमति
इसके अलावा डॉ डीके गुप्ता, एडीएम फाइनेंस और रिवेन्यू तथा डीपीआरओ ने शिरकत की थी। कोरोना महामारी को देखते हुए मीटिंग ज़ूम ऐर पर की गई थी। इस दौरान जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर को देश का पहला पूर्ण टीकाकरण की उपलब्धि हासिल करने वाला जिला बनाया जाएगा। उन्होंने सभी अफसरों से वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज करने के आदेश दिए। सभी अधिकारियों ने उनके संकल्प को साकार करने के लिए प्रतिबद्धता दिखाई। आंकडों के मुताबिक देखें तो डीएम सुहास एलवाई का संकल्प पूरा करने में ज्यादा मुश्किल नहीं आनी चाहिए।

30 फीसदी लोगों को मिली वैक्सीन
जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आंकड़ों के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में अब तक 30 फीसदी से ज्यादा लोगों को वैक्सिन की खुराक दी जा चुकी है। जनपद की कुल जनसंख्या 21 लाख के करीब है। अनुमान के मुताबिक इसमें से 15 - 16 लाख निवासियों को टीके की खुराक दी जा रही है जिला प्रशासन के आंकड़ों के मुताबिक जनपद में अब तक 571002 लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। यह वैक्सीनेट होने वाली कुल संख्या का 30 फीसदी से अधिक है।

अन्य खबरें