एक्शन मोड में रितु माहेश्वरी : हाल जानने ग्रेटर नोएडा वेस्ट पहुंची सीईओ, चार मूर्ति चौक अंडरपास का जायजा लिया

Tricity Today | सड़कों पर घूमीं सीईओ रितु माहेश्वरी



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट का हाल जानने के लिए प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी बृहस्पतिवार को सड़कों पर घूमीं। सीईओ ग्रेटर नोएडा वेस्ट के व्यस्ततम चौराहा चार मूर्ति चौक पर अंडरपास और स्काईवॉक की डिजाइन तैयार कराकर निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कराने और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्राधिकरण के नए दफ्तर का कार्य जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए, ताकि यहां के निवासियों को बड़ी सुविधा शीघ्र मिल सके। 

सबसे पहले चार मूर्ति गोलचक्कर पर प्रस्तावित अंडरपास का जायजा लिया
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के दौरे की शुरुआत बृहस्पतिवार सुबह चार मूर्ति चौक से हुई। उनके निरीक्षण के दौरान एसीईओ प्रेरणा शर्मा और एसीईओ अमनदीप डुली समेत सिविल, उद्यान, जल-सीवर और जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का पूरा अमला शामिल रहा। सीईओ ने चार मूर्ति गोलचक्कर पर प्रस्तावित अंडरपास के बारे में जानकारी ली।

लाखों लोगों को मिलेगी राहत
तीन माह में इसकी डिजाइन फाइनल कर टेंडर निकालने और काम शुरू कराने के निर्देश दिए। यह अंडरपास 60 मीटर के पैरलल बनेगा। गाजियाबाद की तरफ से आने वाले वाहन इस अंडरपास से गुजरेंगे। इससे ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लाखों निवासियों को बड़ी राहत मिल जाएगी। इस अंडरपास को बनाने में करीब 60 करोड़ रुपये खर्च होने का आकलन है। काम शुरू होने के बाद पूरा होने में लगभग दो साल लगेंगे। 

प्राधिकरण के नए दफ्तर का भी जायजा लिया
सीईओ ने इसी चौराहे पर बेतरतीब खड़े ऑटो को ट्रैफिक पुलिस की मदद से व्यवस्थित कराने के निर्देश दिए। इसके बाद रितु माहेश्वरी टेकजोन-4 में बन रहे प्राधिकरण के नए दफ्तर का जायजा लेने पहुंची। ऑफिस बिल्डिंग और आसपास के एरिया को विकसित करने में देरी पर नाराजगी जताई। इसका निर्माण कार्य तीन माह में पूरा कराने को कहा है। इस दफ्तर को बनाने में करीब सवा दो करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। सीईओ ने 60 मीटर रोड पर स्थित डी पार्क को भी देखा। इस पार्क में अब तक हुए कार्यों पर संतोष जताते हुए इसे और बेहतर करने के निर्देश दिए।

अन्य खबरें