Greater Noida : गुलशन बेलिना सोसाइटी में दुर्गा पूजा की धूम, माता रानी को 'सिंदूर खेला' के साथ दी विदाई

Tricity Today | गुलशन बेलिना सोसाइटी में दुर्गा पूजा की धूम



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा की गुलशन बेलिना सोसायटी में इस वर्ष शारदीय नवरात्र और दुर्गा पूजा का आयोजन बड़ी श्रद्धा के साथ मनाया गया। नौ दिनों तक चले इस भव्य आयोजन में सोसायटी के सभी सदस्यों ने मां दुर्गा की पूजा-अर्चना में हिस्सा लिया और उत्सव की हर रस्म को पूरे हर्षोल्लास के साथ निभाया। दुर्गा अष्टमी और नवमी के दिन विशेष हवन और भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सभी परिवारों ने मिलकर प्रसाद वितरण किया और मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त किया।

"सिंदूर खेला" का आयोजन
उत्सव के समापन के अवसर पर परंपरागत "सिंदूर खेला" का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं पारंपरिक परिधानों में सज-धज कर शामिल हुईं। उन्होंने मां दुर्गा की प्रतिमा के सामने एक-दूसरे को सिंदूर और गुलाल लगाकर शुभकामनाएं दीं। उसके बाद माता को भावभीनी विदाई दी। पूरे माहौल में भक्ति, गीत-संगीत और उल्लास का रंग देखने को मिला। जहां महिलाओं ने इस खास मौके पर आपसी सौहार्द और खुशियों का आदान-प्रदान किया।

माता रानी को अगले साल फिर बुलाया जाएगा
इस धार्मिक आयोजन ने सोसायटी में धार्मिक आस्था के साथ-साथ सामुदायिक एकता और भाईचारे को भी बढ़ावा दिया। कार्यक्रम के अंत में सभी ने मां दुर्गा की विदाई के साथ उनके पुनः आगमन की कामना करते हुए अगले वर्ष इस उत्सव को और भी बड़े स्तर पर मनाने का संकल्प लिया।

अन्य खबरें