बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के निर्माण में लगे मजदूरों की होगी जांच, लगेगा कैंप

Google Image | Symbolic Photo



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के निर्माण में लगे करीब सात हजार कर्मचारियों और मजदूरों की जांच होगी। दरअसल, इन सभी के स्वास्थ्य की जांच होगी। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम एक-दो दिन में जेवर एयरपोर्ट जाएगी। निर्माण कंपनी ने एक सप्ताह पहले सीएमओ डॉ. सुनील कुमार शर्मा से मुलाकात कर कर्मचारियों के स्वास्थ्य जांच की मांग की थी। 

कई अलग-अलग टीमें करेंगी जांच
बताया जा रहा है कि कर्मचारियों की संख्या अधिक होने के कारण डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की कई टीमें बनानी पड़ेंगी, जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है। स्वास्थ्य शिविर लगाने से संक्रामक रोगों के साथ मच्छर जनित बीमारियों की भी जांच होगी। संचारी रोग नियंत्रण अभियान भी अभी चल रहा है, इसके तहत भी यह शिविर लगाया जा सकता है। दो-तीन दिन में स्वास्थ्य शिविर की तिथि स्पष्ट होने की उम्मीद है। 

बीमारी से पहले विकल्प होगा तैयार 
जेवर एयरपोर्ट के लिए काम करने वाले कर्मचारियों और मजदूरों का स्वास्थ्य जांच कराने का एक कारण यह भी माना जा रहा है कि निर्माण कार्य में किसी तरह की बाधा न आए। बीमारी होने पर पहले से ही विकल्प तैयार रखा जाएगा। 

जल्द लगेगा कैंप 
जिला क्षय नियंत्रण अधिकारी डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि कंपनी ने कर्मचारियों और मजदूरों के स्वास्थ्य जांच के लिए कैंप लगाने की मांग की है। आने वाले दो-तीन दिन में इसकी तिथि स्पष्ट हो जाएगी।

अन्य खबरें