Greater Noida News : महिला का फोटो लगाकर 5 करोड़ हड़पने वाले लेखपाल समेत 6 पर FIR, जानिए कैसे हुआ फर्जीवाड़ा

Tricity Today | महिला का फर्जी प्रमाण पत्र



Greater Noida News : थाना जेवर में जेवर तहसील के निरीक्षक ने लेखपाल समेत 6 लोगों को नामित करते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है। उन्होंने रिपोर्ट में लिखवाया है कि लेखपाल ने फर्जी तरीके से किसी और की जमीन को अपनी जमीन बताकर यमुना विकास प्राधिकरण को आपसी समझौते के आधार पर बैनामा द्वारा बिक्री किया। जिससे करीब 4 करोड रुपए का प्रतिकर का लाभ लेने का प्रयास किया।

कैसे हुआ खुलासा
मामला इस तरह है कि यमुना अथाॅरिटी मेडिकल डिवाइस पार्क बना रही है। मेडिकल डिवाइस पार्क बनाने के लिए रबूपुरा के खसरा संख्या-993 के गाटा संख्या-1,495 जिसका रकबा 13,880 है। इस जमीन का मुआवजा हड़पने के लिए सक्रिय भूमाफियाओं ने रबूपुरा के मौहल्ला लक्ष्मीबाईनगर में रहने वाले ओमवती पत्नी सौराज सिंह की सीधे जमीन खरीदने के लिए फाईल तैयार करा ली। जब जमीन खरीदने के लिए 24 मार्च को न्यू पेपर में खसरा नंबर का प्रकाशन हुआ। तब पता चला कि उनकी जमीन का मुआवजा दिया जा रहा है। वह 27 मार्च को यमुना अथाॅरिटी में आपत्ति दर्ज कराने पहुंचे। 

कैसे हुआ खुलासा
मामले की जांच खुद किसान ने की तो पता चला कि जिस महिला के नाम से पांच करोड़ रुपए मुआवजा उठाने की फाइल लगाई है। उस महिला का फोटा और पहचान पत्र नकली है। मजेदार बात यह है कि यह प्रमाण पत्र जेवर तहसील में रबूपुरा के लेखपाल और तहसीलदार जेवर ने प्रमाणित की है। फाइल में अदेयता का प्रमाण पत्र भी लगा है, जो सरकारी बकाया के लिए क्षेत्रीय अमीन और तहसीलदार की ओर से प्रमाणित किया गया है। जिस महिला के नाम से मुआवजा उठाया जा रहा था, वह महिला रबूपुरा की रहने वाली नहीं है। मेरठ तहसील के किला परीक्षितगढ़ की रहने वाली है। प्रमाण पत्रों को नोटेरी वकील बलराम सिंह ने प्रमाणित किया है। बैंक की डिटेल दिल्ली के अशोक विहार सीबीसी बैंक की दी है। जिसमें खाता नंबर दर्ज है, यह खाता नंबर ओमवती पत्नी सौराज के नाम पर है।

उच्च स्तरीय जांच में यह सामने आया
पुलिस ने बताया कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की गई। जांच में यह पाया गया कि जेवर तहसील के लेखपाल, अधिवक्ता और बैंक कर्मचारियों ने मिलकर धोखाधड़ी की है। रविवार को इस मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अन्य खबरें