अच्छी खबर : सूरजपुर से परी चौक तक इन 3 स्थानों पर बनेंगे एफओबी, प्राधिकरण ने निकाले टेंडर, पढ़िए पूरी जानकारी

Google Image | Symbolic Photo



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में सूरजपुर-कासना रोड पर कलेक्ट्रेट के सामने, जगत फार्म और ईशान इंस्टीट्यूट के सामने व कैलाश अस्पताल के सामने जल्द ही फुटओवर ब्रिज (एफओबी) बनाए जाएंगे। इनको बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने टेंडर निकाल दिए हैं।

इन 3 स्थानों पर बनेंगे एफओबी
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ट्रैफिक कंसलटेंट एजेंसी राइट्स के सर्वे रिपोर्ट के आधार पर तीन जगहों पर फुटओवर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया। कलेक्ट्रेट के सामने सूरजपुर-कासना रोड पर, जगत फॉर्म और ईशान इंस्टीट्यूट के पास और कैलाश अस्पताल के सामने फुटओवर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया गया है।

प्राधिकरण ने निकाले टेंडर
प्राधिकरण इन तीनों फुटओवर ब्रिज को बीओटी (बिल्ट ऑपरेट ट्रांसफर) के आधार पर बनवाना चाह रहा था। इसके लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल भी निकाले गए, लेकिन बीओटी के आधार पर एफओबी बनाने के लिए कंपनियों ने रुचि नहीं दिखाई। इसके बाद प्राधिकरण ने इन तीनों एफओबी को खुद से बनाने का फैसला किया। इनके टेंडर निकाल दिए हैं। एफओबी के टेंडर के लिए 16 मार्च से 29 मार्च तक आवेदन किए जा सकते हैं। 31 मार्च को प्री क्वालीफिकेशन बिड खोली जाएगी। 

इतना आएगा खर्च
इन तीनों एफओबी को बनवाने में करीब 4.70 करोड़ रुपए खर्च होने का आकलन है। निर्माण शुरू होने के बाद पूरा होने में तीन माह लगेंगे। तीनों फुटओवर ब्रिज में लिफ्ट की भी सुविधा होगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने प्रोजेक्ट विभाग से इन तीनों ही लिफ्ट की टेंडर प्रक्रिया को पूरा कर समय से काम शुरू करने व तय समय से पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

अन्य खबरें