खाद्य सुरक्षा विभाग की कासना में छापेमारी : दीवाली से पहले मिलावटखोरी पर कार्रवाई, 100 किलोग्राम मिलावटी खोया बरामद

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida News : खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने गुरुवार को कासना मुख्य रोड पर एक विशेष जांच अभियान चलाया। यह कार्रवाई बढ़ते मिलावटखोरी के मामलों को रोकने के लिए की गई थी। खासकर दीवाली जैसे त्योहारों के दौरान। इस छापेमारी के दौरान टीम ने एक मिष्ठान भंडार से 100 किलोग्राम खोया बरामद किया गया। अधिकारियों ने पाया कि खोया मिलावटी और दूषित प्रतीत हो रहा था। इसलिए उसे नष्ट करने का निर्णय लिया गया।

कई जगह की गई छापेमारी
खाद्य सुरक्षा अधिकारी सैयद इबादुल्लाह और विशाल गुप्ता ने अपनी टीम के साथ कासना मेन रोड सिरसा और ग्रेटर नोएडा के जय बजरंगबली मिष्ठान भंडार पर कार्रवाई की। इस दौरान वहां से बरामद खोया अधिकारियों को मिलावटी लगा। जिसके बाद जब्त किए गए खोया नमूने के रूप में प्रयोगशाला भेजा गया है ताकि उसकी गुणवत्ता की सही जांच की जा सके। टीम ने बचे हुए खोया को नष्ट कर दिया। इस कार्रवाई का उद्देश्य उपभोक्ताओं को सुरक्षित और स्वस्थ खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराना है। विशेष रूप से त्योहारों के दौरान।

तीन टीमें लगातार कर रही छापेमारी
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने दीवाली के अवसर पर अपनी निगरानी बढ़ा दी है। इसके तहत तीन टीमों का गठन किया गया है। जो अलग-अलग स्थानों पर मिलावटखोरी की जांच कर रही हैं। इस अभियान के अंतर्गत बरामद खोया नष्ट किया जा रहा है। जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि उपभोक्ताओं को सुरक्षित खाद्य पदार्थ मिले। विभाग ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे खरीदारी करते समय सतर्क रहें और मिलावटी उत्पादों से दूर रहें।

अन्य खबरें