बड़ी खबर : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एनर्जी मैनेजमेंट सॉल्यूशन के लिए श्नाइडर इलेक्ट्रिक बना पार्टनर

Tricity Today | Symbolic Image



Greater Noida News : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एनर्जी मैनेजमेंट सॉल्यूशन के तहत निर्बाध बिजली आपूूर्ति और बिजली की खपत को कम करने के लिए श्नाइडर इलेक्ट्रिक ने एयरपोर्ट के साथ समझौता किया है। कंपनी की तरफ से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बिल्डिंग और अन्य क्षेत्र में SCADA सिस्टम और डिस्ट्रीब्यूशन मैनेजमेंट जैसी लेटेस्ट तकनीकी का उपयोग किया जाएगा। जिससे एयरपोर्ट पर बिजली की हर समय उपलब्धता और स्थिरता को को बेहतर किया जाएगा। 

गुरुवार को हुई है पार्टनरशिप
एयरपोर्ट पर एनर्जी मैनेजमेंट सॉल्यूशन दिए जाने के साथ बिल्डिंग साथ अन्य स्थानों पर बेहतर आपूर्ति करने के लिए श्नाइडर इलेक्ट्रिक और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच गुरुवार को पार्टनरशिप हुई है। इस पहल के साथ एयरपोर्ट पर विभिन्न कार्यों में प्रयोग की जाने वाली की व्यवस्था को पूरी तरह से निर्बाध रखने के लिए विद्युत SCADA सिस्टम बेहतद जरूरी है, जिसे साफेस्टिकेटेड डिस्ट्रीब्यूशन मैनेजमेंट सिस्टम को लागू करने के लिए नवीनतम तकनीक का प्रयोग किया जाएगा। 

 बिजली व्यवस्था होगी बेहतर
श्नाइडर इलेक्ट्रिक इंडिया के एमडी और सीईओ और जोन प्रेसिडेंट ग्रेटर इंडिया दीपक शर्मा ने बताया कि कंपनी द्वारा एयरपोर्ट पर लगाए जाने वाले सिस्टम से न केवल निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित होगी, बल्कि बिजली द्वारा संचालित होने वाले सभी कार्य और सिस्टम, जैसे बैगेज हैंडलिंग जैसी व्यवस्थाओं सहित पूरे एयरपोर्ट पर बिजली व्यवस्था को बेहतर करेगा। कंपनी द्वारा ऐसा सिस्ट यहां विकसित किया जाएगा, जिससे रियल टाइम एनर्जी कन्जप्शन की निगरानी किए के साथ कार्बन उत्सर्जन को कम किया जाएगा।

अन्य खबरें