दीपावली पर होगी निर्बाध बिजली आपूर्ति : एनपीसीएल ने 30 से अधिक विशेष टीमों का किया गठन, जारी की एडवाइजरी 

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida News : दीपावली के अवसर पर नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) ने निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए व्यापक तैयारी की है। इस बार शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 30 से अधिक विशेष टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों में विद्युत सुरक्षा से संबंधित मामलों की निगरानी के लिए छह विशेष टीमें शामिल की गई हैं। 

दिवाली को लेकर 30 से अधिक विशेष टीमों का गठन
एनपीसीएल के अधिकारियों के अनुसार, दीपावली के दौरान बिजली की मांग में वृद्धि के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। शहरी इलाकों में 10 टीमों के अलावा, सूरजपुर में छह, कासना में पांच और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पांच टीमों की तैनाती की गई है। विशेष टीमों के अधिकारी और कर्मचारी किसी भी समस्या के समाधान के लिए तुरंत मौके पर पहुंचेंगे। बताया कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एनपीसीएल ने उपभोक्ताओं के लिए एडवाइजरी भी जारी की है। इस सलाह में कहा गया है कि पटाखे जलाते समय सावधानी बरतें और बिजली के उपकरणों, जैसे ट्रांसफार्मर और ओवरहेड लाइनों के आसपास कोई भी ज्वलनशील वस्तु न जलाएं। 

जारी किए हेल्पलाइन नंबर 
इसके अलावा, उपभोक्ताओं को सुरक्षित दिवाली मनाने के लिए विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है। दिवाली पर बिजली से संबंधित किसी भी समस्या या घटना की शिकायत करने के लिए एनपीसीएल ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। उपभोक्ता 120-6226666 और 9718722222 नंबर पर शिकायत कर सकतें हैं। एनपीसीएल ने टीम के कर्मचारियों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा है, ताकि दीपावली के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत का त्वरित समाधान किया जा सके।

अन्य खबरें